Move to Jagran APP

PAK W vs NZ W: भारत को बाहर करने के लिए पाकिस्तान ने चली घिनौनी चाल, एक-दो नहीं छोड़े 8 कैच, न्यूजीलैंड को जिताया!

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया है। भारत का टी20 वर्ल्ड कप-2024 के सेमीफाइनल में जाना पाकिस्तान की न्यूजीलैंड पर जीत पर निर्भर था लेकिन कीवी टीम ने इस मैच में जीत हासिल की और भारत के अरमानों पर पानी फेर दिया। इस मैच के बाद पाकिस्तान की मंशा पर सवाल उठ रहे हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 15 Oct 2024 11:52 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की हो रही है आलोचना

 स्पोर्टस् डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय यूएई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप-2024 से बाहर हो गई है। उसका सेमीफाइनल में जाना पाकिस्तान की जीत पर निर्भर था। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने हरा दिया और इसी के साथ भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना,सपना ही रह गया। लेकिन इस मैच में पाकिस्तान के हारने पर सवाल उठ रहे हैं और ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान की खिलाड़ियों ने कुछ ऐसा कर दिया जो आमतौर पर होता नहीं है।

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के हाथों 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 110 रन बनाए थे। पाकिस्तान की टीम 11.4 ओवरों में महज 56 रनों पर हार गई।

यह भी पढ़ें- New Zealand Women vs Pakistan Women: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान की शर्मनाक हार, वर्ल्‍ड कप में खत्‍म हुआ भारत का सफर

छोड़े आठ कैच

इस मैच में पाकिस्तान टीम को सिर्फ अपने देश से ही समर्थन नहीं मिल रहा था बल्कि भारत से भी साथ मिल रहा था। लेकिन पाकिस्तान ने अपने टी20 इतिहास के सबसे खराब प्रदर्शनों में से एक किया और नतीजा ये रहा कि वो तो हार गई और भारत की उम्मीदें भी तोड़ दीं। इस मैच में पाकिस्तान की फील्डरों ने आठ कैच छोड़े। ये कैच मुश्किल नहीं थे। कई कैच इसमें काफी आसान थे जो आसानी से पकड़े जा सके थे। ये कैच गर पकड़ लिए जाते तो न्यूजीलैंड की टीम और सस्ते में ढेर हो जाती।

फील्डिंग के बाद पाकिस्तान की बल्लेबाजी भी चिंता का विषय रही। पाकिस्तान ने जो स्कोर बनाया वो महिला टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरा सबसे कम स्कोर है।

— Female Cricket (@imfemalecricket) October 14, 2024

हॉकी टीम ने भी किया था ऐसा

कुछ दिन पहले हॉकी के मैदान में ही कुछ ऐसा दिखा था जब पाकिस्तान की टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चीन को सपोर्ट करने पहुंची थी। 17 सितंबर को खेले गए फाइनल में भारत और चीन की टीमें आमने-सामने थीं और पाकिस्तान की टीम चीन के झंडे लेकर स्टैंड में बैठी थी। भारत ने ये मैच 1-0 से जीता था। इसके बाद पाकिस्तान हॉकी टीम को काफी ट्रोल किया गया था।

इसी को देखते हुए पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम पर सवाल उठ रहे हैं कि ये टीम भी भारत को बाहर करने के लिए जान बूझकर हारी है। पाकिस्तान अगर ये मैच जीत जाती तो भारत का सेमीफाइनल में जाना तय होता। पाकिस्तान की जीत के बाद भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान,तीनों के चार-चार अंक होते और फिर नेट रनरेट पर मामला फंसता जहां टीम इंडिया बाजी मार ले जाती।

यह भी पढ़ें- IND W vs AUS W: हरमनप्रीत की फिफ्टी के बाद भी हारी भारतीय टीम, सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्‍ट्रेलिया