Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Women's World Cup 2022: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच, बिना जीत के सेमीफाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया वर्ल्ड कप का 23वां मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है। दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिया गया है जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Thu, 24 Mar 2022 07:15 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। आस्ट्रेलिया के बाद अफ्रीका ऐसी दूसरी टीम है जिसने अंतिम चार में जगह बनाई है। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच बेसिल रिजर्व वेलिंगटन में खेला जा रहा मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया जिसके बाद दोनों टीमों को 1-1 अंकों से संतोष करना पड़ा।

इस मैच में केवल 10.5 ओवर का खेल हो पाया। जब मैच रोका गया तो दक्षिण अफ्रीका की टीम 61 रन के स्कोर पर 4 विकेट खोकर संघर्ष करते हुए नजर आ रही थी। इस मैच के बाद जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम 6 में से 4 मैच जीतकर 9 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम 7 मैचों में 3 जीत के साथ 7 अंक पाकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

भारत की मुश्किलें बढ़ीं

भारत के नाम फिलहाल 6 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हैं। टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 107 रनों से, वेस्टइंडीज को 155 रनों से और बांग्लादेश को 110 रनों से हराया था जबकि आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

अब यदि इंग्लैंड की टीम और भारत की टीम अपना मैच हारती है तो उसका सीधा फायदा वेस्टइंडीज को होगा। भारत फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गया है और 27 मार्च को खेला जाने वाला मैच उसके लिए बेहद महत्वपूर्ण हो गया है। यदि टीम जीतती है तो उसके 8 अंक हो जाएंगे। यदि इंग्लैंड की टीम भी अपना मैच जोकि 27 मार्च को है जीतती है तो उसके भी 8 अंक हो जाएंगे और तब अंतिम 4 में जाने का फैसला नेट रन रेट के आधार पर किया जाएगा। आस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं और अब तक उसने अपने चारों मैच जीते हैं।