Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Women's T20I Rankings: हरमनप्रीत कौर और श्रेयंका पाटिल ने लगाई लंबी छलांग, जेमिमा-मंधाना को हुआ नुकसान

आईसीसी ने ताजा महिला टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग जारी की जिसमें भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर और स्पिनर श्रेयंका पाटिल को तगड़ा फायदा मिला है। वहीं स्‍मृति मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को नुकसान झेलना पड़ा है। भारत की स्‍टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को भी दो स्‍थान का नुकसान झेलना पड़ा। दीप्ति शर्मा भी दो स्थान फिसलकर चौथे पर आ पहुंच गई हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 08 Oct 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
हरमनप्रीत कौर को ताजा टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में फायदा हुआ

प्रेट्र, दुबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आइसीसी महिला टी-20 की बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में चार स्थान की छलांग के साथ 12वां स्थान हासिल कर लिया है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में श्रेयंका पाटिल ने नौ स्थानों की उछाल के साथ 29वें स्थान पर कब्जा जमाया है। हालांकि, स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज को नुकसान हुआ है। मंधाना पांचवें और जेमिमा 20वें स्थान पर खिसक गई हैं।

ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा भी दो स्थान फिसलकर चौथे पर आ पहुंच गई हैं। पाकिस्तानी गेंदबाज सादिया इकबाल ने थोड़े समय के लिए पहला स्थान हासिल करके भी इतिहास रचा, लेकिन सोफी एक्लेस्टन फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम करेगी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की जीत की प्रार्थना, जानें प्रमुख वजह

यह भी पढ़ें: 'हम उन्‍हें हल्‍के में नहीं लेने वाले', श्रीलंकाई टीम केवल चामरी अट्टापट्टू पर निर्भर नहीं; शेफाली वर्मा ने दी वॉर्निंग