Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 में England की किस्मत पलटने आया खूंखार तेज गेंदबाज, Reece Topley की लेगा टीम में जगह

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड टीम की हालत खस्ता है। जोस बटलर की कप्तानी में खेल रही डिफेंडिंग चैंपियन चार मैचों में से तीन में हार का मुंह देख चुकी है। इंग्लैंड को अफगानिस्तान के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लिश टीम बिखरी-बिखरी हुई नजर आ रही है। विश्व कप में इंग्लैंड की किस्मत को पलटने के लिए तेज गेंदबाज की टीम में एंट्री हुई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 23 Oct 2023 08:05 PM (IST)
Hero Image
ब्रायडन कार्स को रीस टॉपले की जगह इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड टीम की हालत खस्ता है। जोस बटलर की कप्तानी में खेल रही डिफेंडिंग चैंपियन चार मैचों में से तीन में हार का मुंह देख चुकी है। इंग्लैंड को अफगानिस्तान के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लिश टीम बिखरी-बिखरी हुई नजर आ रही है। हालांकि, विश्व कप में इंग्लैंड की किस्मत को पलटने के लिए एक तेज गेंदबाज की टीम में एंट्री हुई है।

खूंखार गेंदबाज की एंट्री

इंजरी के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुके रीस टॉपले की जगह पर इंग्लैंड टीम में खूंखार फास्ट बॉलर की एंट्री हुई है। टॉपले के स्थान पर इंग्लिश टीम में ब्रायडन कार्स को शामिल किया गया है। ब्रायडन इंग्लैंड की ओर से अब तक कुल 12 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 14 विकेट अपने नाम किए हैं। ब्रायडन एकदिवसीय क्रिकेट में पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं। इसका साथ ही उनका इकॉनमी भी सिर्फ 5.74 का रहा है।

— England Cricket (@englandcricket) October 23, 2023

रीस टॉपले हो चुके हैं बाहर

रीस टॉपले वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुके हैं। टॉपले को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोट लगी थी, जिसके बाद उनका स्कैन कराया गया था। स्कैन में टॉपले के बाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर पाया गया। टॉपले का टूर्नामेंट से बाहर होना इंग्लैंड टीम के लिए बड़ा झटका है। रीस टॉपले विश्व कप में अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे।

यह भी पढ़ें- Bishan Singh Bedi का वो ऐतिहासिक स्पेल, World Cup में 8 ओवर डाले थे मेडन, भारत को दिलाई थी ODI की पहली जीत

इंग्लैंड की हालत खस्ता

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है। टीम ने अब तक टूर्नामेंट में खेले चार मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज की है। पहले मैच में टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 9 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था, जबकि बांग्लादेश को टीम ने 137 रन से पीटा था। हालांकि, इसके बाद जोस बटलर की कप्तानी में खेल रही इंग्लैंड टीम बड़े उलटफेर का शिकार हुई थी और अफगानिस्तान ने टीम को 69 रन से हरा दिया था।