Move to Jagran APP

PAK vs ENG: WTC फाइनल की रेस से बाहर हुआ पाकिस्तान, इंग्लैंड ने घर में घुसकर तोड़ दिया बहुत बड़ा सपना!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने इस मैच में बैजबॉल का दम दिखाते हुए पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हराया। इसीे का साथ उसने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है लेकिन पाकिस्तान को तगड़ा नुकसान पहुंचाया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 11 Oct 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी बैजबॉल क्रिकेट का दम दिखाते हुए पाकिस्तान को मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हरा दिया। इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 47 रनों से जीता। इस मैच के बाद पाकिस्तान का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल खेलने का सपना टूटता दिख रहा है। इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम इस रेस से बाहर हो गई है।

मैच के पांचवें और आखिरी दिन पाकिस्तान ने इस मैच को ड्रॉ कराने की पूरी कोशिश की लेकिन सलमान आगा और आमेर जमाल की जोड़ी इस काम में सफल नहीं हो सकी। आखिरी दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को जीतने के लिए चार विकेट चाहिए थे और जैक लीच ने इनमें से तीन विकेट लेकर पाकिस्तान को हारने पर विवश कर दिया। दूसरी पारी में पाकिस्तान के नौ ही विकेट गिरे क्योंकि अबरार अहमद बीमार होने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं इसलिए बल्लेबाजी करने उतर नहीं सके।

यह भी पढ़ें- Harry Brook ने जड़ी करियर की पहली ट्रिपल सेंचुरी, पाकिस्‍तान में की वर्ल्‍ड रिकॉर्ड की बराबरी

क्या है WTC की स्थिति?

इस मैच के बाद अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की स्थिति देखी जाए तो पाकिस्तान फाइनल की रेस से बाहर हो गई है। पाकिस्तान के आठ मैचों में दो जीत और छह हार के साथ 16 अंक हैं। उसका अंक प्रतिशत 16.67 है। पाकिस्तान इसी के साथ डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में खिसकर कर सबसे आखिरी में नौंवें नंबर पर आ गई है और उसके फाइनल में पहुंचने के चांस खत्म हो चुके हैं।

वहीं इंग्लैंड की स्थिति देखी जाए तो उसने इस जीत के बाद अपनी फाइनल खेलने की उम्मीदों को बढ़ाया है। हालांकि, उसे अभी काफी काम करना है और आगे के मैचों में जीत ही उसे फाइनल में पहुंचा सकती है। इंग्लैंड के 17 मैचों में नौ जीत और सात हार के बाद 93 अंक हैं और उसका प्वाइंट्स परसेंटेज 45.59 है।

टीम इंडिया टॉप पर

भारतीय टीम इस समय 11 मैचों में आठ जीत और दो हार के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है। उसके 98 अंक है और अंक प्रतिशत 74.24 है। ऑस्ट्रेलिया 12 मैचों में आठ जीत और तीन हार से 90 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है। उसका अंक प्रतिशत 62.50 है। इन दोनों टीमों को जो टीम टक्कर दे रही है वो श्रीलंका जिसने हाल ही में न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में मात दी। श्रीलंका के नौ मैचों में पांच जीत और चार हार के बाद 60 अंक हैं। उसका अंक प्रतिशत 55.56 है।

यह भी पढ़ें-'Babar Azam हाई-वे पर भी रन नहीं बना सकता', स्‍टार बैटर को जमकर लगी लताड़; देखें फैंस के रिएक्‍शंस