Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BCCI Title Sponsor: IDFC फर्स्ट बैंक ने हासिल किया टाइटल स्पॉन्सर का अधिकार, BCCI ने जताई खुशी

अगले 3 साल तक आईडीएफसी फर्स्ट बैंक बीसीसीआई द्वारा आयोजित भारत में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय मैचों (महिला और पुरुष दोनों) घरेलू क्रिकेट मैचों जैसे ईरानी ट्रॉफी दलीप ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ सभी जूनियर क्रिकेट (अंडर-19 और अंडर-23) के लिए शीर्षक प्रायोजक होगा। इससे पहले यह अधिकार मास्टरकार्ड के पास था। वहीं मास्टरकार्ड से पहले पेटीएम टाइटल स्पॉन्सर था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 26 Aug 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
BCCI Title Sponsor का अधिकार IDFC फर्स्ट बैंक ने हासिल किया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट, अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजनों के लिए (ITT) टाइटल स्पांसर अधिकारों के लिए निविदा आमंत्रण जारी किया था। निविदा प्रक्रिया के अनुसार, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक लिमिटेड ने टाइटल स्पॉन्सर के आधिकार हासिल कर लिए हैं। अब IDFC फर्स्ट बैंक भारत में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों के लिए टाइटल स्पॉन्सर करेगा।

बता दें कि अगले 3 साल तक आईडीएफसी फर्स्ट बैंक बीसीसीआई द्वारा आयोजित भारत में होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय मैचों (महिला और पुरुष दोनों), घरेलू क्रिकेट मैचों जैसे ईरानी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ सभी जूनियर क्रिकेट (अंडर-19 और अंडर-23) के लिए शीर्षक प्रायोजक होगा।

Details 🔽— BCCI (@BCCI) August 25, 2023

बीसीसीआई ने जताई खुशी

आईडीएफसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज को स्पॉन्सर करेगा। सीरीज के दौरान आईडीएफसी फर्स्ट और बीसीसीआई क्रिकेट प्रेमियों के लिए अद्वितीय अनुभव बनाने के लिए एक साथ आएंगे।

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, "हमें अपने सभी घरेलू मैचों के लिए टाइटल स्पॉन्सर के रूप में आईडीएफसी फर्स्ट का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उनकी प्रतिबद्धता और दृष्टिकोण क्रिकेट की भावना के अनुरूप है, और हम एक सफल सहयोग की आशा करते हैं जो खेल और इसके समर्पित प्रशंसकों को लाभान्वित करेगा।"

इनके पास था पहले अधिकार

बता दें कि इससे पहले टाइटल स्पॉन्सर का अधिकार पेटीएम के पास था। उसके बाद मास्टरकार्ड ने यह अधिकार हासिल किया। अब यह अधिकार आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के पास होंगे। उनके पास तीन साल की अवधि के लिए टाइटल स्पॉन्सर का अधिकार रहेगा।