Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023 में ऋषभ पंत अगर नहीं खेले, तो उनकी जगह कौन होगा कप्तान? ये 3 है मजबूत दावेदार

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बता दें पंत देहरादून के अस्पताल में भर्ती है जहां उनका इलाज चल रहा है। ऐसे में उनके आईपीएल 2023 खेलनी की संभावना कम नजर आ रही है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 31 Dec 2022 02:54 PM (IST)
Hero Image
Rishabh Pant IPL 2023 Delhi Capitals (Photo-Design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बता दें दिल्ली से रुड़की जाते समय पंत की कार डिवाइडर से टकरा गई और उसके बाद उनकी कार में आग लग गई। हालांकि अभी पंत देहरादून के अस्पताम में भर्ती है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

डॉक्टर्स के मुताबिक उनके (Rishabh Pant) लिगामेंट में चोट लगी है, ऐसे में उनके ठीक होने में 2-6 महीनों तक का समय लग सकता हैं। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में ये बताया जा रहा है कि पंत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और आईपीएल 2023 में खेलना मुश्किल है। ऐसे में पंत अगर अनफिट रहते है, तो उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी के लिए ये 3 खिलाड़ी बेहतर विकल्प साबित हो सकते है।

Rishabh Pant नहीं हुए फिट, तो ये खिलाड़ी बन सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

1. डेविड वॉर्नर

लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) का नाम, जिन्हें चोटिल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान के लिए बेस्ट विकल्प माना जा रहा है। बता दें वॉर्नर को कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है, उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। ऐसे में अगर पंत आईपीएल 2023 तक ठीक नहीं होते है, तो उनकी जगह वॉर्नर को दिल्ली टीम की कमान सौंपी जा सकती है

2. पृथ्वी शॉ

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम में मौजूद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का नाम, जो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के चोटिल होने के चलते दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी करने का दमखम रखते हैं। भले ही पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में कभी कप्तानी नहीं की है, लेकिन साल 2018 के अंडर-19 विश्व कप में उनके नेतृत्व में भारत ने विश्व कप में जीत हासिल की। ऐसे में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स टीम में पंत की गैरमौजूदगी में कप्तान बनाया जा सकता है।

3. मिचेल मार्श

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) का नाम, जिन्होंने 17 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था। साल 2010 में मिचेल ऑस्ट्रेलिया के अंडर-19 टीम के लिए कप्तान भी चुने गए थे। उन्होंने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को अंडर 19 टीम का खिताब दिलाया था। बता दें मिचेल ने अब तक कुल 155 टी-20 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 3693 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका उच्च स्कोर नाबाद 100 रहा है।

यहां भी पढ़िए:

इन दिग्‍गज क्रिकेटरों का भी गंभीर कार एक्‍सीडेंट हुआ, एक ने गंवाई आंख तो एक क्रिकेटर की हुई दो सर्जरी

'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के साथ ही IPL 2023 नहीं खेल पाएंगे ऋषभ पंत'- रिपोर्ट