Move to Jagran APP

Sachin Tendulkar अगर 40 की उम्र में घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं, तो रोहित-कोहली क्यों नहीं? फैंस ने उठाए सवाल

Sachin Tendulkar vs Rohit- Virat भारत ने लगातार दो मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना किया है जिससे न्यूजीलैंड को 2-0 की ऐतिहासिक बढ़त मिल गई है जबकि एक टेस्ट अभी होना बाकी है। रोहित शर्मा -विराट कोहली के टेस्ट में बल्ले से रन बनाने में संघर्ष को देखते हुए फैंस ने सोशल मीडिया पर कई सवाल उठाए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 28 Oct 2024 06:33 PM (IST)
Hero Image
Sachin Tendulkar 40 की उम्र में घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं तो विराट-कोहली क्यों नहीं?
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के दो आइकन, विराट कोहली और रोहित शर्मा, हाल ही में खेली जा रही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से फ्लॉप नजर आए। उनके निराशाजनक प्रदर्शन ने फैंस को चिंतित कर दिया है, क्योंकि ये टेस्ट सीरीज WTC Final में पहुंचने के लिहाज से काफी अहम है और खासकर ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले रोहित-विराट से ऐसे प्रदर्शन की फैंस को बिल्कुल आस नहीं।

भारत ने लगातार दो मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना किया है, जिससे न्यूजीलैंड को 2-0 की ऐतिहासिक बढ़त मिल गई है, जबकि एक टेस्ट अभी होना बाकी है। रोहित-विराट के टेस्ट में बल्ले से रन बनाने में संघर्ष को देखते हुए फैंस ने सोशल मीडिया पर कई सवाल उठाए हैं।

Sachin Tendulkar 40 की उम्र में घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं तो विराट-कोहली क्यों नहीं?

दरअसल, भारत ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु और पुणे में टीम को हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम के स्टार बैटर विराट कोहली ने पिछले 2-3 सालों में टेस्ट क्रिकेट में संघर्ष किया है। कोहली ने चार पारियों में केवल 88 रन बनाए हैं, जिनमें से 70 रन एक ही पारी में आए।

वहीं, रोहित ने ओपनिंग करते हुए 62 रन बनाए हैं, जिसमें एक पारी में 52 रन शामिल हैं। दोनों की असंतुलित फॉर्म देखकर फैंस काफी गुस्से में है। फैंस को रोहित-विराट की मौजूदा फॉर्म ने ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि ये दिग्गज अंतरराष्ट्रीय सीजन की तैयारी के लिए घरेलू क्रिकेट में क्यों नहीं खेलते?

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड की जीत पर 'भगवान' भी हुए खुश, मिचेल सैंटनर की तारीफ में बांध दिए पुल

इस कड़ी में पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी ने भी घरेलू क्रिकेट के महत्व पर जोर देते हुए कहा है कि शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से टीम की प्रतिस्पर्धात्मकता पर असर पड़ता है। इस स्थिति ने फैंस को अपने सितारों के फैसले पर सवाल उठाने पर मजबूर कर दिया है।