Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Iftikhar Ahmed ने Asia Cup में जड़ा ODI करियर का पहला शतक, कई बड़े रिकॉर्ड्स हुए ध्वस्त, भारत की बढ़ी टेंशन

पाकिस्तान के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने एशिया कप के पहले मैच में नेपाल के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। इफ्तिखार ने टूर्नामेंट के इतिहास में चौथा सबसे तेज शतक बनाया है। दोनों बाबर और इफ्तिखार ने पांचवें विकेट के लिए अपने बल्ले से रनों की बरसात की। इफ्तिखार ने 50 ओवर फॉर्मेंट में अपना पहला शतक बनाया और साथ कई और बड़े रिकॉर्ड्स भी बनाए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 08:08 PM (IST)
Hero Image
इफ्तिखार अहमद ने एशिया कप में जड़ा तूफानी शतक। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Iftikhar Ahmed maiden ODI hundred: पाकिस्तान के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप के शुरुआती मैच में नेपाल के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। इफ्तिखार ने टूर्नामेंट के इतिहास में चौथा सबसे तेज शतक बनाया है। 

Pak की शुरुआत रही खराब-

इफ्तिखार अहमद Iftikhar Ahmed ने टीम को विशाल स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया और 6 विकेट पर 342 रन तक पहुंचाया। पाकिस्तान ने ओपनर बल्लेबाज फखर जमान और इमाम उल हक के विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए और 6.1 ओवर के बाद टीम का स्कोर 2 विकेट पर 25 रन था।

बाबर ने रिजवान के साथ पारी संभाली-

इसके बाद कप्तान बाबर आजम Babar Azam ने विकेटकीपिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के सात मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 86 रन की साझेदारी की। रिजवान के 50 गेंदों पर 44 रन बनाए और बुरी तरह से रन आउट हो गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बाबर और इफ्तिखार की बड़ी साझेदारी-

बाद में बाबर ने इफ्तिखार के साथ मिलकर मैच PAK vs NEP में अपनी पारी से कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े और इफ्तिखार ने भी इतिहास रचा। दोनों बल्लेबाजों के बीच 214 रनों की बड़ी साझेदारी की और इस दौरान बाबर और इफ्तिखार दोनों ने अपने बल्ले से रनों की बरसात करते हुए शतक जड़े। इफ्तिखार ने 50 ओवर फॉर्मेंट में अपना पहला शतक बनाया।

— ICC (@ICC) August 30, 2023

एशिया कप से सबसे तेज शतक-

टूर्नामेंट Asia Cup में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में इफ्तिखार केवल पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (53 गेंद), श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या (55 गेंद) और भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (66 गेंद) से पीछे हैं।

एशिया कप की पांचवें विकेट के सबसे बड़ी साझेदारी-

इफ्तिखार का यह शतक एशिया कप में छठे या उससे नीचे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर था। इकतखार और बाबर की 214 रनों की साझेदारी एशिया कप में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इफ्तिखार ने 71 गेंदों पर 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 109 रन बनाकर नाबाद पारी खेली।