Move to Jagran APP

Ratan Tata के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने पहुंचे Sachin Tendulkar, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि; PHOTOS

Sachin Tendulkar भारत के महान उद्योगपति और पद्मश्री से सम्मानित टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का देहांत हो गया। इस खबर के बाद से खेल गत में भी दुख का माहौल है और सचिन से लेकर रोहित तक सभी ने भावुक संदेश लिखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पद्म श्री रतन टाटा के कोलाबा स्थित आवास पर उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने पहुंचे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 10 Oct 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
Sachin Tendulkar ने पद्म श्री Ratan Tata को नम आंखों से दी अंतिम विदाई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sachin Tendulkar Ratan Tatan। भारत के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शामिल और टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष पद्मविभूषण रतन टाटा का 9 अक्टूबर 2024 को स्वर्गवास हो गया। रतन टाटा के देहांत के बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी। श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुवार सुबह से साउथ मुंबई में उनके घर के बाहर लोगों का जमावड़ा उमड़ा। रतन टाटा के पार्थिव शरीर के अतिंम दर्शन करने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे। मास्टर ब्लास्टर सचिन की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है।

Sachin Tendulkar ने पद्म श्री Ratan Tata को नम आंखों से दी अंतिम विदाई

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) पद्म श्री रतन टाटा के कोलाबा स्थित आवास पर उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने पहुंचे। रतन टाटा की अंतिम विदाई उनके कोलाबा स्थित घर से NCPA के लिए रवाना हो गई। 9 अक्टूबर की देर रात मुंबई के कैंडी अस्पताल में रतन टाटा ने अपनी अंतिम सांस ली। 

इस बीच सोशल मीडिया पर सचिन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह रतन टाटा के घर गाड़ी में जाते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Ratan Tata से आखिरी मुलाकात पर भावुक हो गए थे 'क्रिकेट के भगवान', तेजी से पोस्ट हो रहा VIRAL

Sachin Tendulkar ने Ratan Tata को दी श्रद्धांजलि

सचिन तेंदुलकर ने टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा के देहांत पर शोक व्यक्त किया और उनको याद करते हुए दुख व्यक्त किया। सचिन ने एक्स पर रतन टाटा के साथ अपनी आखिरी मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि मुझे उनके साथ समय बिताने का सौभाग्या मिला, लेकिन उन लाखों के दिल में भी वहीं संवेदना रतन टाटा के प्रति है, जो उनसे कभी मिल नहीं सके।

सचिन ने आगे लिखा कि उनका प्रभाव ऐसा ही रहा है। जानवरों के प्रति उनका प्यार से लेकर परोपकार तक, उन्होंने दिखाया कि सच्ची तरक्की तभी हासिल की जा सकती है, जब हम उन लोगों की देखभाल करें जिनके पास खुद की देखभाल करने का साधन नहीं हैं। भगवान आपको अपने श्री चरणों में स्थान दे, टाटा। आपकी विरासत आपके द्वारा बनाए गए संस्थानों और आपके द्वारा अपनाए गए मूल्यों के जरिए जीवित रहेगी।