Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND VS AUS: इंदौर टेस्ट में अंपायर Nitin Menon ने की गलतियों की भरमार, सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर निकाली भड़ास

एक बार फिर नितिन मेनन खराब अंपायरिंग को लेकर चर्चा में आ चुके हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में की पहली इनिंग में ही नितिन मेनन से तीन गलतियां हुई। दो बार उन्होंने रोहित शर्मा को लेकर गलत निर्णय दिया।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 01 Mar 2023 03:20 PM (IST)
Hero Image
खराब अंपायरिंग को लेकर एक बार फिर विवादों में घिरे नितिन मेनन।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहली इनिंग में ही नितिन मेनन ने तीन खराब निर्णय दिए। उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दो बार नॅाट आउट करार दिया, जब्कि वो आउट थे। इसके बाद उन्होंने रविंद्र जडेजा को एलबीडब्लू आउट करार दिया, हालांकि डीआरएस की वजह से वो बच गए। बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली को आउट देकर नितिन मेनन विवादो में घिर गए थे।

मैच की पहली गेंद पर दिया गलत निर्णय

मैच में भारतीय पारी की पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा के बैट का किनारा लगा और गेंद को विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कैच कर लिया। जोरदार अपील के बावजूद अंपायर नितिन मेनन ने रोहित को नॅाट आउट करार दिया। इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा के खिलाफ एलबीडब्लू की अपील हुई, लेकिन स्टीव स्मिथ ने DRS नहीं लेने का फैसला किया। बता दें कि इन दोनों मौकों पर रोहित शर्मा आउट थे।

रवींद्र जडजेा भी हुए गलत अंपायरिंग के शिकार

इसके बाद 11वें ओवर में नितिन मेनन ने नाथन लायन की चौथी गेंद पर रवींद्र जडेजा को आउट करार दिया। हालांकि, निर्णय देने के तुरंत बाद जडेजा ने DRS लेने का फैसला किया और वो बच गए। गौरतलब है कि तीन गलत फैसले देने के बाद नितिन मेनन एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं।

नितिन मेनन के खराब अंपायरिंग को लेकर सोशल मीडिया पर कई मीम्स शेयर किए जा रहे हैं। 

When Kohli When Rohit

is batter is batter pic.twitter.com/fV3nX6QzgQ— Pushkar (@musafir_hu_yar) March 1, 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

IND vs AUS 3rd Test: दोनों टीमों की प्लेइंग-XI इस प्रकार:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, नाथन लियोन , मैथ्यू कुहनेमन।