Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: शुभमन गिल को मिली इस गलती की 'सजा'! दूसरे टी20 मैच से हुए बाहर, विराट कोहली की हुई वापसी

भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच आज इंदौर में खेला जाएगा। मोहाली में खेले गए पहले मैच में भारत ने अफगानिस्तान को शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा मैच जीतकर पर भारत सीरीज कब्जाने की कोशिश करेगा। भारत ने दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 14 Jan 2024 07:02 PM (IST)
Hero Image
दूसरे टी20 मैच से बाहर हुए शुभमन गिल। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच आज, 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। मोहाली में खेले गए पहले मैच में भारत ने अफगानिस्तान को शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। 14 महीने बाद विराट कोहली की टी20 क्रिकेट में वापसी हुई है।

दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल की वापसी हुई है। वहीं, शुभमन गिल और तिलक वर्मा को आराम दिया गया है। पहले मैच में शुभमन और रोहित के बीच गलतफहमी हुई थी, जिसके चलते रोहित को रन आउट होना पड़ा था। ऐसा माना जा रहा है कि उनको उसकी सजा दी गई है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम प्रबंधन यशस्वी जायसवाल को भी परखा जा रहा है।

Live - https://t.co/YswzeURSuH #INDvAFG@IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/J4XjBsaOue— BCCI (@BCCI) January 14, 2024

कोहली और जायसवाल की हुई वापसी

वहीं, तिलक वर्मा को विराट कोहली के लिए ड्रॉप किया गया है। रोहित तीन नंबर बल्लेबाजी करते हैं। वह 14 महीने बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। सभी फैंस की निगाहें उन पर ही होंगी। दूसरे टी20I में रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। गेंदबाजी में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

दूसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीमः-

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें- 'T20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए भारत को उसकी जरूरत...' युवराज सिंह की बड़ी भविष्यवाणी, कप्तानी के विकल्प का दिया सुझाव