Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG Pitch Report: चिन्नास्वामी में रनों की होगी बरसात या विकेट की लगेगी झड़ी? जानिए पिच का हाल

IND vs AFG 3rd T20I Pitch Report रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी धरती पर खेली जा रही टी20 सीरीज के दो मैचों को जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे टी20 मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई थी। ऐसे में तीसरे टी20 मैच से पहले आइए जानते हैं पिच रिपोर्ट?

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 16 Jan 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
IND vs AFG 3rd T20I Pitch Report: कैसी खेलती है चिन्नास्वामी की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs AFG 3rd T20I Pitch Report: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी धरती पर खेली जा रही टी20 सीरीज के दो मैचों को जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे टी20 मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई थी। दूसरे टी20 मैच में शिवम दुबे के बल्ले से नाबाद 63 रन निकले थे और उनके अलावा यशस्वी ने अर्धशतक जमाया था।

इसके बाद अब भारत की निगाहें तीसरे टी20 मैच को जीतकर सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर होगी। ऐसे में 17 जनवरी को खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच से पहले एक नजर डालते है बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी की पिच कैसा खेलने वाली है।

IND vs AFG 3rd T20I Pitch Report: कैसी खेलती है चिन्नास्वामी की पिच?

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 17 जनवरी को तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर बल्लेबाजों को जमकर रन बनाते हुए देखा जाता है। ऐसे में तीसरे टी20 मैच में बल्लेबाजों को बल्ले से धमाल मचाते हुए देखा जाएगा। वहीं, स्पिनर्स के लिए भी ये पिच काफी मददगार रहा है।

IND vs AFG 3rd T20I Pitch Report: क्या कहते है आंकड़े?

बता दें कि इस मैदान पर अभी तक 9 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं और सिर्फ एक ही बार कोई टीम 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा कर पाई है। दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले में यहां भारतीय टीम ने 160 का स्कोर डिफेंड कर लिया था।

यह भी पढ़ें:IND vs AFG: Virat Kohli बेंगलुरु में बल्‍ले से मचाना चाहेंगे धमाल, इस बड़े रिकॉर्ड को करना चाहेंगे अपने नाम

इस मैच में भारत को 6 रन से जीत मिली थी। इस मैच में अक्षर पटेल ने 31 रन की पारी खेली थी और एक विकेट हासिल किया था। वहीं, अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट और मुकेश कुमार को 3 सफलता मिली थी। अगर बात करें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर बने हाईएस्ट स्कोर की तो भारत ने ही इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। भारत ने साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में 202 रन का स्कोर खड़ा किया था।

Virat Kohli के निशाने पर होगा बड़ा रिकॉर्ड

बेंगलुरु के इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से निकले हैं, जिन्होंने सिर्फ 2 मैच खेलते हुए 139 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, जिन्होंने साल 2012 से 2019 के बीच इस मैदान पर पांच टी20 मैच खेले है और 116 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें:युवराज सिंह ने दी प्रखर चतुर्वेदी को बधाई, कहा- रिकॉर्ड तो होते ही हैं टूटने के लिए