Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG Playing 11: संजू को मिलेगा मौका? अफगानिस्‍तान के खिलाफ पहले T20I के लिए ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना कप्तान रोहित शर्मा के लिए आसान नहीं होगा। पहले टी-20 मुकाबले में विकेटकीपर की भूमिका में संजू सैमसन या जितेश शर्मा में से किसे मौका मिलेगा यह देखना दिलचस्‍प होगा। अर्शदीप सिंह फास्ट बॉलिंग की अगुआई करते हुए नजर आ सकते हैं। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की तैयारी के लिए यह सीरीज महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Thu, 11 Jan 2024 03:05 PM (IST)
Hero Image
IND vs AFG Playing 11: पहले टी-20 में गिल के ऊपर यशस्वी को तरजीह मिल सकती है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs AFG Playing 11: अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज गुरुवार (11 जनवरी) से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दमदार प्रदर्शन करने लौटी भारतीय टीम के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली डेढ़ साल बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में रंग जमाने को बेकरार हैं। वहीं, अफगानिस्तान भी टीम इंडिया को इस सीरीज में कड़ी टक्कर देना चाहेगी।

यशस्वी जायसवाल या शुभमन गिल?

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना कप्तान रोहित शर्मा के लिए आसान काम नहीं होगा। मोहाली में होने वाले मुकाबले में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में से किसे ओपनिंग का मौका मिलेगा, यह भी देखना दिलचस्प होगा। रोहित के साथ पारी का आगाज करने के ज्यादा चांस यशस्वी जायसवाल के नजर आ रहे हैं। हालांकि, शुभमन गिल के होम ग्राउंड को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है।

संजू सैमसन की होगी वापसी

पहले टी-20 मुकाबले में विकेटकीपर की भूमिका में संजू सैमसन नजर आ सकते हैं। संजू की काफी समय बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है और वह हाथ इस मौके को भुनाना चाहेंगे। संजू को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए कड़ी टक्कर जितेश शर्मा से मिल सकती है। जितेश ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से अब तक खेले मैचों में छाप छोड़ने में सफल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: पहले टी-20 में Rohit Sharma करेंगे बड़ा कमाल, टूटेगा इयोन मोर्गन का बड़ा रिकॉर्ड! इस मामले में 'हिटमैन' बनेंगे नंबर वन

कैसा होगा गेंदबाजी अटैक?

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। अर्शदीप सिंह फास्ट बॉलिंग की अगुआई करते हुए नजर आ सकते हैं। अर्शदीप का साथ आवेश खान और मुकेश कुमार देते हुए दिखाई देंगे। स्पिन विभाग में कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई में से किसी एक को मौका मिल सकता है। वहीं, अक्षर पटेल दूसरे स्पिनर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

IND vs AFG 1st T20 संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव/ रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह।