Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: Jasprit Bumrah के सेलिब्रेशन का क्या मतलब है? फुटबॉल फैंस तो अच्छी तरह जानते होंगे

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दमदार शुरुआत दी। हालांकि भारत के जसप्रीत बुमराह ने पहले पावरप्ले में बढ़िया गेंदबाजी की। बुमराह ने इब्राहिम जादरान को पवेलियन की राह दिखाई। जादरान को आउट करने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अलग अंदाज में जश्न मनाया। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जश्न मनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 11 Oct 2023 10:04 PM (IST)
Hero Image
Jaspreet Bumrah Celebration, जसप्रीत बुमराह ने खास अंदाज में मनाया जश्न।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 के 9वें मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी। गेंदबाजों को दमदार प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा (131) के रौद्र रूप ने अफगान गेंदबाजी को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 272 रन का स्कोर बनाया था।

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दमदार शुरुआत दी। हालांकि, भारत के जसप्रीत बुमराह ने पहले पावरप्ले में बढ़िया गेंदबाजी की। बुमराह ने इब्राहिम जादरान को पवेलियन की राह दिखाई। जादरान को आउट करने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अलग अंदाज में जश्न मनाया।

खास अंदाज में मनाया जश्न

दरअसल, जसप्रीत बुमराह ने इब्राहम जादरान को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया। जादरान को आउट करने के बाद बुमराह ने अपने सिर पर अंगुली रखकर जश्न मनाया। अब जसप्रीत बुमराह के जश्न मनाने का वीडियो वायरल हो रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

बता दें कि बुमराह ने जिस अंदाज में जश्न मनाया, वह फुटबॉलर मार्कस रैशफोर्ड का सिग्नेचर स्टेप है। बुमराह ने उसकी नकल की है। मार्कस रैशफोर्ड भी गोल करने के बाद सिर पर अंगुली रखकर जश्न मनाते हैं। बुमराह ने भी विकेट लेने के बाद रैशफोर्ड को कॉपी करते हुए जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: Rohit Sharma ने ध्वस्त किया Chris Gayle का महा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

सिराज भी करते हैं कॉपी

बता दें कि भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी एक फुटबॉलर के सिग्नेचर स्टेप को कॉपी करते हैं। सिराज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को कॉपी करते हैं। सिराह विकेट लेने के बाद दोनों हाथ फैलाकर हवा में उछलकर जश्न बनाते हैं। वैसा ही जैसा गोल करने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो जश्न मनाते हैं।

यह भी पढे़ं- IND vs AFG: Rohit Sharma के रौद्र रूप ने तोड़ डाले कई रिकॉर्ड, भारत के लिए वर्ल्ड कप में किया यह बड़ा कमाल