Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: विराट की एक गलती के चलते रन आउट होने से बाल-बाल बचे रोहित, कोहली ने तुरंत ऐसे मांगी माफी

Virat Kohli Apologize Rohit Sharma सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें किंग कोहली (Virat Kohli) की एक गलती के चलते रोहित शर्मा आउट होने से बाल-बाल बचे। बता दें कि रोहित ने कोहली को तुरंत माफ भी कर दिया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 10 Feb 2023 02:28 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli Say Sorry to Rohit Sharma, IND vs AUS

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli Say Sorry to Rohit Sharma, IND vs AUS। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने मजबूत पकड़ बना रखी है। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 171 गेंदों पर दमदार शतक जड़ा, लेकिन विराट कोहली महज 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें किंग कोहली (Virat Kohli) की एक गलती के चलते रोहित शर्मा आउट होने से बाल-बाल बचे। आइये इस आर्टिकल के जरिए बताते है यह पूरी घटना विस्तार से।

Virat Kohli की एक गलती से रन आउट होने से बाल-बाल बचे रोहित

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन लंच ब्रेक तक तीन विकेट गंवा लिए थे। बता दें कि लंच से पहले एक वाक्या देखने को मिला जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) की एक गलती की वजह से रोहित शर्मा रन-आउट होने से बाल-बाल बचे। जैसे ही विराट कोहली को इस गलती का एहसास हुआ, तो उन्होंने तुरंत ही रोहित शर्मा से इशारों ही इशारों में मांफी मांगी और कप्तान रोहित ने सिर झुकाकर उन्हें थम्ब्म्स-अप दिखाकर तुरंत माफ कर दिया।

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि भारतीय पारी के 48वें ओवर में नैथन ल्योन गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की पांचवी गेंद पर विराट और रोहित के बीच का तालमेल गड़बड़ाया और स्ट्राइक पर रहे कोहली ने गेंद को मिडविकेट की ओर ढकेला। इस दौरान कोहली को लगा की सिंगल मिल सकता था और वह दो-तीन कदम आगे बढ़े और फिर खतरा दिखने पर लौट गए। हालांकि, रोहित भी नॉन स्ट्राइकर इंड से रन लेने के लिए दौड़े और कोहली की गलती के चलते वह रन-आउट होने से बाल-बाल बचे।

Rohit Sharma ने शतक जड़कर हासिल की खास उपलब्धि

बता दें कि कप्तान रोहित ने 171 गेंदों का सामना करने हुए अपना शतक पूरा किया, जिसमें 14 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। कप्तान रोहित ने दूसरे दिन के खेल में एक शतक जड़ते ही एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। रोहित (Rohit Sharma) भारत के पहले ऐसे कप्तान बन गए है, जिन्होंने बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक लगाया है, ये कारनामा आजतक कोई भारतीय कप्तान नहीं कर पाया है। इसके अलावा वह दुनिया के चौथे कप्तान बन गए जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा है।

यह भी पढ़े:

Rohit Sharma Century: रोहित शर्मा ने शतक जड़कर रचा इतिहास, बन गए ऐसे पहले भारतीय कप्तान

यह भी पढ़े:

India vs Aus Test: ऑस्ट्रेलिया टीम की बढ़ी मुश्किलें, स्टेडियम से सीधा अस्पताल पहुंचा ये कंगारू बल्लेबाज