Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 3rd ODI: क्या बारिश की भेंट चढ़ेगा निर्णायक मुकाबला? यहां जानें चेन्नई की पिच और मौसम का हाल

IND vs AUS 3rd ODI Pitch and Weather Report। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में कंगारू टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी मात देकर सीरीज पर 1-1 की बराबरी की।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 21 Mar 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 3rd ODI Pitch and Weather Updates MA Chidambaram Stadium Chennai

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS 3rd ODI Pitch and Weather Report। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में कंगारू टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी मात देकर सीरीज पर 1-1 की बराबरी की। यह हार भारतीय टीम के वनडे इतिहास की सबसे शर्मनाक हार रही।

ऐसे में सीरीज का आखिरी मुकाबला कल यानी 22 मार्च को चेन्नई के एम. ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है, जिसमें दोनों टीमें जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी, लेकिन इस निर्णायक मैच में क्या बारिश खलल डालकर सीरीज ड्रॉ तो नहीं कर देंगी, इसके लिए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए चेन्नई में खेले जाने वाले आखिरी वनडे मैच की पिच और मौसम के मिजाज के बारे में।

IND vs AUS 3rd ODI: चेन्नई की पिच किसके लिए होगी फायदेमंद?

दरअसल, चेन्नई के एम. ए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium Pitch) की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। इस पिच का आउट फिल्ड काफी तेज है। आकंड़ों के अनुसार, इस स्टेडियम में अब तक कुल 21 वनडे मैच खेले गए हैं। मैदान पर एवरेज स्कोर 259 रन है। हालांकि, कुछ समय से इस मैदान पर स्पिनर्स को काफी मदद मिली है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच स्लो होती जाती है और बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किल होती हैं।

ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी कर एक विशाल स्कोर खड़ा करने का फैसला लेना चाहेंगी, क्योंकि दूसरी पारी में रन बनाना काफी मुश्किल हो जाता है।

IND vs AUS 3rd ODI: जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

अगर बात करें तीसरे और आखिरी वनडे मैच (IND vs AUS) में मौसम की तो चेन्नई में मैच से पहले मौसम एक दम साफ है, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार तीसरे वनडे में बारिश होनी की संभावना बनी हुई है। बारिश होने के 20 फीसदी चांस है। उच्चतम तापमान 32 डिग्री रहने वाला है।