Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 3rd T20: Mukesh Kumar इस प्रमुख वजह से टीम इंडिया से किए गए रिलीज, BCCI ने धोनी के चहेते को स्‍क्‍वाड में किया शामिल

भारतीय टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन तीसरे टी-20 मैच में वह खेलने नहीं उतरे। उनकी जगह आवेश खान को मौका मिला। इसकी जानकारी सूर्या ने टॉस के दौरान दी। सूर्या ने कहा कि मुकेश कुमार आज का मैच नहीं खेल रहे हैं वह शादी कर रहे हैं।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 28 Nov 2023 07:13 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 3rd T20: Mukesh Kumar अपनी शादी की वजह से नहीं खेल रहे हैं तीसरा टी-20 मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mukesh Kumar Wedding: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मैच गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टॉस के दौरान कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव का एलान किया। सूर्या ने बताया कि मुकेश कुमार तीसरा टी-20 मैच नहीं खेल रहे हैं।

उनकी जगह आवेश खान को मौका मिला है। इसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने भी अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) के तीसरा टी-20 मैच नहीं खेलने की जानकारी दी और एमएस धोनी के चहेते को भारतीय स्‍क्‍वाड में शामिल किया। आइए जानते हैं इन सबके पीछे की वजह क्या है?

IND vs AUS 3rd T20: Mukesh Kumar अपनी शादी की वजह से नहीं खेल रहे हैं तीसरा टी-20 मैच

दरअसल, भारतीय टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन तीसरे टी-20 मैच में वह खेलने नहीं उतरे। उनकी जगह आवेश खान को मौका मिला। इसकी जानकारी सूर्या ने टॉस के दौरान दी।

सूर्या ने कहा कि मुकेश कुमार आज का मैच नहीं खेल रहे हैं, वह शादी कर रहे हैं और हम उनको शुभकामनाएं देते हैं। इसके बाद बीसीसीआई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी जानकारी दी।

बीसीसीआई ने लिखा,

''तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले बीसीसीआई से भारतीय टीम से रिलीज करने का अनुरोध किया था। मुकेश की शादी हो रही है और उसे शादी की वजह से छुट्टी मिल गई है। वह रायपुर में चौथे टी20 मैच से पहले टीम में शामिल होंगे। तेज गेंदबाज दीपक चाहर को सीरीज के बाकी मैचों के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है।''