Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: तीसरे टी-20 का मजा किरकिरा करेगी बारिश? जानिए कैसा रहेगा गुवाहाटी में मौसम का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-0 से आगे चल रही है। गुवाहाटी में मंगलवार को बारिश होने की संभावना ना के बराबर है और मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। यानी तीसरे टी-20 में बारिश विलेन नहीं बनेगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 27 Nov 2023 07:02 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: गुवाहाटी में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs AUS 3rd T20 Weather Report: सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुकी टीम इंडिया तीसरे टी-20 मुकाबले में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया से गुवाहाटी में भिड़ेगी। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक खेले गए दोनों ही मैच में बेहद उम्दा रहा है।

बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला जमकर बोला है, तो अंतिम ओवरों में रिंकू सिंह ने तूफानी बैटिंग से खूब महफिल लूटी है। गुवाहाटी में भी फैन्स चौके-छक्कों की बरसात होने की पूरी उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि, इससे पहले यह जान लेना जरूरी है कि 28 नवंबर की शाम को गुवाहाटी में मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है।

कैसा रहेगा गुवाहाटी में मौसम?

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाले तीसरे टी-20 मुकाबले में बारिश होने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। यानी मंगलवार को मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा और 40 ओवर का रोमांचक मैच देखने को मिलेगा। अधिकतम तापमान 21 डिग्री रहेगा, जबकि मैच शुरू होने के बाद तापमान गिरकर 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: तीसरे टी-20 को जीतकर Team India बनाएगी वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का होगा सुनहरा मौका

कैसी खेलती है गुवाहाटी की पिच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गुवाहाटी के इस ग्राउंड पर खेले गए आखिरी टी-20 मुकाबले में 400 से ज्यादा रन बने थे। यानी तिरुवनंतपुरम के बाद गुवाहाटी में भी एक हाई-स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

गुवाहाटी के इस मैदान ने अब तक कुल 6 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 3 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि दो मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच में ओस अहम किरदार निभा सकती है। यही वजह है कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ज्यादा फायदेमंद रह सकता है।