Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: WTC Final में पहुंचने के लिए Rohit Sharma आजमाएंगे हर दांव-पेंच, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

IND vs AUS Team India 3rd Test Playing 11 भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में 1 मार्च से खेला जाएगा। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में पहले ही 2-0 से बढ़त ले चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 28 Feb 2023 08:09 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 3rd Test Playing XI Team India

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS, Team India 3rd Test Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में 1 मार्च से खेला जाएगा। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में पहले ही 2-0 से अहम बढ़त ले चुकी है।

ऐसे में तीसरा टेस्ट जीतकर टीम इंडिया (Team India) की नजरें सीरीज अपने नाम करने पर बनी रहेंगी। इस मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। ऐसे में इस अहम मुकाबले में रोहित शर्मा किस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

IND vs AUS 3rd Test: यह हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

1. यह सलामी जोड़ी करेगी पारी का आगाज

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि दोनों शुरुआती टेस्ट मैचों में राहुल का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया, जिसके चलते उन्हें लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है,लेकिन कप्तान रोहित शायद राहुल को एक और मौका देना चाहेंगे और तीसरे टेस्ट में राहुल को ही ओपनिंग करते हुए देखा जाएगा।

2. ऐसा हो सकता है टीम का मिडिल ऑर्डर

अगर बात करें टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की तो मध्यक्रम में कोई भी बदलाव के संकेत नहीं हैं। ऐसे में नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा, नंबर 4 पर विराट कोहली, नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 6 पर श्रीकर भरत को बल्लेबाजी करते हुए देखा जाएगा।

3. यह खिलाड़ी निभाएंगे मैच फिनिशर का रोल

इंदौर टेस्ट मैच में भारतीय टीम की तरफ से ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को खेलते हुए देखा जाएगा, जो बल्ले और गेंद से टीम को अहम योगदान देंगे और मैच फिनिशर की भूमिका निभाएंगे।

4. यह हो सकता है भारत का गेंदबाजी सेक्शन

टीम इंडिया इंदौर टेस्ट में दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज तीसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर मैच को जल्दी खत्म करना चाहेंगे।

IND vs AUS 3rd Test: तीसरे टेस्ट मैच में भारत की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत(विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।