Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Test Series 2023: क्या धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा तीसरा टेस्ट? सामने आई बड़ी वजह

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test Series 2023) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में खेला जा रहा है। बता दें कि पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल काफी रोमांचक मोड में नजर आ रहा है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 11 Feb 2023 12:33 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 3rd Test Venue Dharmshala

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS 3rd Test Venue Dharmshala। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test Series 2023) के बीच चार मैचों की  टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में खेला जा रहा है। बता दें कि पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल काफी रोमांचक मोड में नजर आ रहा है।

इस मैच का नतीजा दो दिन बाद ही आ जाएगा, जिसके बाद सीरीज के बाकी मैचों की तरफ रुख होगा, लेकिन इसी बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यू में बदलाव को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बता दें कि पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई (BCCI) तीसरे टेस्ट मैच के लिए वेन्यू धर्मशाला को बदल सकती है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं वेन्यू शिफ्ट करने के पीछे की वजह के बारे में।

IND vs AUS: क्या तीसरे टेस्ट के वेन्यू में होगा बदलाव?

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच नागपुर टेस्ट के बाद दोनों टीमें नई दिल्ली दूसरे टेस्ट मैच खेलने के लिए पहुंचेंगी। 17 जनवरी से दूसरे टेस्ट का आगाज होगा, जबकि तीसरे टेस्ट में करीब एक हफ्ते का ब्रेक है। सीरीज का तीसरा मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होना है, लेकिन इस बीच धर्मशाला से टेस्ट मैच छिन सकता है। असल में स्टेडियम में पिछले कुछ महीनों से मरम्मत का काम चल रहा था, जिसके चहत मैदान में नई घास बिछाई गई और साथ ही पानी निकासी की नई व्यवस्था की गई।

ऐसे में बीसीसीआई का मानना है कि हाल ही में स्टेडियम को रेनोवेट किया गया है। ऐसे में इस मैदान पर खेलने में काफी समय लग सकता है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम बहुत ही शानदार स्टेडियम है। इस मैदान पर अभी तक सिर्फ एक ही अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला खेला गया है। बॉर्ड-गावस्कर ट्रॉफी 2016-17 सीजन में भारत ने यहां खेले गए मुकाबले को 4 दिनों में ही जीत लिया था।

यह भी पढ़े:

Rishabh Pant- Isha Negi: पंत की पहली रिकवरी तस्वीर पर गर्लफ्रेंड ईशा नेगी ने लुटाया प्यार, कहा- 'वो फाइटर है'

यह भी पढ़े:

VIDEO: सूर्या-भरत के टेस्ट डेब्यू पर राहुल द्रविड़ की स्पीच वायरल, इस खास अंदाज से हुआ खिलाड़ियों का स्वागत