Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Aus Pitch Report: रायपुर में पहली बार खेला जाएगा T20I मैच, जानें पिच से बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे मिलेगी मदद?

रायपुर पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी के लिए तैयार है। दुनिया की दो सबसे मजबूत टीमों भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में घमासान होगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन शाम 7 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम की कोशिश सीरीज अपने कब्‍जे में करने की होगी। कंगारू टीम सीरीज बराबर करना चाहेगी। भारत इस समय 2-1 से सीरीज में आगे है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 01 Dec 2023 01:13 PM (IST)
Hero Image
रायपुर में खेला जाएगा पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मेच। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs Aus T20 Pitch Report Raipur Stadium: रायपुर पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी के लिए तैयार है। दुनिया की दो सबसे मजबूत टीमों भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में घमासान होगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन शाम 7 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम की कोशिश सीरीज अपने कब्‍जे में करने की होगी। कंगारू टीम सीरीज बराबर करना चाहेगी।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच जीतकर सीरीज 2-1 पर कर दी है। तीसरे मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने लगभग अकेले ही ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई थी। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी-20 मैच में भारत को 5 विकेट से मात दी थी। चौथा टी-20 मैच रायपुर में खेला जाएगा। यहां पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।

पहली बार खेला जाएगा टी-20I मैच

बता दें कि रायपुर के मैदान पर अभी तक सिर्फ एक ODI मैच खेल गया है। उस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया ने आसानी से 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था। इस मैदान पर आईपीएल और चैंपियंस टी-20 लीग के कई मैच हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- BAN vs NZ 1st Test: Kane Williamson ने जड़ा 29वां टेस्ट शतक, विराट कोहली के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IND vs AUS 4th T20I पिच रिपोर्ट

रायपुर में 6 आईपीएल मैच और 8 चैंपियंस टी-20 लीग के मैच हो चुके हैं। किसी टीम द्वारा यहां एक बार 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। यहां कि पिच से गेंदबाजों की पूरी मदद मिलने की उम्मीद है। दूसरी पारी में यह पिच धीमी हो जाती है, जिससे स्पिनरों को इस पिच से मदद मिलती है।

ओस के चलते यहां चेज करना आसान रहता है, क्योंकि ओस के चलते गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है। चौथे मैच में टॉस अहम रोल अदा करेगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की कोशिश करेगी तो वहीं, ऑस्ट्रेलिया सीरीज बराबर करने को देखेगी। 

यह भी पढ़ें- BAN vs NZ Test: 35 रन की पारी से Tim Southee के नाम दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड, विटोरी और हैडली के खास क्लब में मारी एंट्री