Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: अर्शदीप-ईशान पर गिरी गाज, विस्फोटक बैटर की हुई एंट्री; चौथे टी-20 में Team India की Playing 11 में हुए 4 बड़े बदलाव

शुरुआती तीनों ही टी-20 मैच में गेंद से काफी महंगे साबित हुए अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। अर्शदीप की जगह पर दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है। वहीं तीसरे टी-20 में जमकर रन लुटाने वाले प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर मुकेश कुमार की एंट्री हुई है। मुकेश ने शादी के चलते तीसरा टी-20 मुकाबला मिस किया था।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 01 Dec 2023 07:01 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग 11 में चार बदलाव किए हैं

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला रायपुर में खेला जा रहा है। कंगारू टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है। भारतीय टीम इस मुकाबले में चार बदलाव के साथ उतरी है। लगातार गेंद से फ्लॉप हो रहे अर्शदीप सिंह को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। वहीं, ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा भी गाज गिरी है।

अर्शदीप-प्रसिद्ध की हुई छुट्टी

शुरुआती तीनों ही टी-20 मैच में गेंद से काफी महंगे साबित हुए अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। अर्शदीप की जगह पर दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, तीसरे टी-20 में जमकर रन लुटाने वाले प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर मुकेश कुमार की एंट्री हुई है। मुकेश ने शादी के चलते तीसरा टी-20 मुकाबला मिस किया था।

— BCCI (@BCCI) December 1, 2023

विस्फोटक बल्लेबाज की एंट्री

पिछले मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे ईशान किशन को चौथे टी-20 के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। ईशान की जगह पर युवा विस्फोटक बल्लेबाज जितेश शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। इसके साथ ही श्रेयस अय्यर की भी टीम में एंट्री हुई है। अय्यर के टीम में आने की वजह से तिलक वर्मा को बाहर बैठना पड़ा है। श्रेयस को पहले तीन टी-20 मैचों के लिए आराम दिया गया था। वर्ल्ड कप 2023 में अय्यर का बल्ले से प्रदर्शन जोरदार रहा था।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: रायपुर के स्टेडियम में बिजली गुल, साल 2009 से नहीं भरा गया है बिल; कैसे खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी-20 मैच?

2-1 से आगे टीम इंडिया

पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। पहले टी-20 मुकाबले को टीम इंडिया ने 2 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं, दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 44 रन से बाजी मारी थी। हालांकि, आखिरी मुकाबले में स्कोर बोर्ड पर 222 रन लगाने के बावजूद टीम को हार झेलनी पड़ी थी। रुतुराज गायकवाड़ ने तीसरे टी-20 में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी, लेकिन रुतुराज के शतक पर मैक्सवेल की सेंचुरी भारी पड़ी थी।