Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 5th T20: वाइड पर हुई जमकर बहस तो अंपायर हुआ घायल, Arshdeep Singh का कमाल; आखिरी ओवर में हुआ गजब का ड्रामा

IND vs AUS 5th T20 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में भारत को आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दिलाने का काम अर्शदीप सिंह ने किया। अर्शदीप सिंह ने भारत के लिए हारी हुई बाजी को अपनी कमाल की गेंदबाजी से पलट दिया। आखिरी ओवर में जब अर्शदीप गेंदबाजी करने आए थे तो 10 रन उन्होंने बचाते हुए कंगारू बैटर्स की बैंड बजाई।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 04 Dec 2023 09:24 AM (IST)
Hero Image
IND vs AUS 5th T20: Arhsdeep Singh ने पलटी बाजी, आखिरी ओवर में हुआ गजब का ड्रामा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs AUS 5th T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में भारत को आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दिलाने का काम अर्शदीप सिंह ने किया। अर्शदीप सिंह ने भारत के लिए हारी हुई बाजी को अपनी कमाल की गेंदबाजी से पलट दिया। आखिरी ओवर में जब अर्शदीप गेंदबाजी करने आए थे तो 10 रन उन्होंने बचाते हुए कंगारू बैटर्स की बैंड बजाई। लास्ट ओवर में उन्होंने एक विकेट के साथ ही केवल 3 रन खर्च किए।

उनका ये आखिरी ओवर सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया याद रखेगी। इस ओवर में क्या-क्या हुआ, कैसे अर्शदीप ने ये कमाल कर दिखाया, आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

IND vs AUS 5th T20: आखिरी ओवर में हुआ गजब का ड्रामा

दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत के हारने से करोड़ों भारतीयों का दिल टूटा था। इसका हिसाब चुकता करने उतरी सूर्यकुमार यादव की युवा ब्रिगेड ने टी-20 सीरीज में 4-1 से जीत हासिल की और फैंस का गम थोड़ा हल्का किया।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आखिरी टी-20 मैच में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) रियल मैच हीरो बनकर उबरे। आखिरी ओवर हाई वोल्टेज ड्रॉमे से भरपूर रहा। मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 160 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी कंगारू टीम ने आखिरी ओवर से पहले अपनी झोली में जीत पक्की कर ली थी, लेकिन अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की और ये मैच पूरा पलट दिया।

यह भी पढ़ें:  IND vs AUS 5th T20: सीरीज जीतने के बाद गदगद हुए कप्तान Suryakumar Yadav, इन प्लेयर्स की तारीफ में खोल दिया दिल

लास्ट ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 रन की दरकार थी और सूर्या ने अर्शदीप को गेंद थमाई। क्रड पर मैथ्यू वेड थे, जो कि शानदार लय में चल रहे थे। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन बाउंसर डाली, अंपायर ने इसे वाइड नहीं दिया।

कंगारू कप्तान से लेकर हर प्लेयर हैरान रहा और अंपायर से बातचीत करने लगे। दूसरी गेंद डॉट बॉल रही। तीसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने मैथ्यू वेड का कैच लपक लिया और यहीं से पूरा खेल बदल गया। चौथी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को एक रन मिला। पांचवीं गेंद पर नाथन ने तेज तर्रार शॉट खेला जो कि गेंद अंपायर के भी लगी, लेकिन इस गेंद पर एक रन ही आया। आखिरी गेंद पर भी कंगारू टीम को एक रन मिला और भारत ने ये मैच 6 रन से जीत लिया।