Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 5th T20: Ravi Bishnoi नहीं, 26 साल के स्टार खिलाड़ी को Suryakumar Yadav ने थमाई ट्रॉफी, क्रिकेटर का रिएक्शन हुआ वायरल

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज 4-1 से अपने नाम की। ये सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बतौर कप्तान पहली सीरीज रही जिसमें उन्होंने भारत को शानदार जीत दिलाई। टी-20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ट्रॉफी हासिल की। उन्होंने ये ट्रॉफी दो युवा खिलाड़ियों रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को सौंपी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 04 Dec 2023 01:16 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: T20 सीरीज जीतने के बाद Suryakumar Yadav ने किसे थमाई ट्रॉफी?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Suryakumar Yadav Handed Trophy to Rinku Singh: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए आखिरी टी-20 मैच में 6 रन से जीत हासिल की। इस मैच में आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह चमके और उन्होंने पूरा मैच पलट दिया।

इसके साथ ही रवि बिश्नोई के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज यादगार रही, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए पूरी सीरीज में 9 विकेट अपने नाम किए।

उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया, लेकिन टी-20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रवि बिश्नोई नहीं, बल्कि 26 साल के स्टार खिलाड़ी को ट्रॉफी थमाई, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

IND vs AUS: T20 सीरीज जीतने के बाद Suryakumar Yadav ने किसे थमाई ट्रॉफी?

दरअसल, भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज 4-1 से अपने नाम की। ये सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बतौर कप्तान पहली सीरीज रही, जिसमें उन्होंने भारत को शानदार जीत दिलाई। टी-20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ट्रॉफी हासिल की। उन्होंने ये ट्रॉफी दो युवा खिलाड़ियों रिंकू सिंह (Rinku Singh) और जितेश शर्मा (Jitesh Kumar) को सौंपी ,जिसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया। इस वीडियो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 5th T20: सूर्या की युवा ब्रिगेड ने कंगारुओं को घर में दबोचा, अब पाकिस्‍तान का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है निशाने पर

IND vs AUS 5th T20: आखिरी टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया

मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दोनों सलामी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई और 53 रन की पारी खेली। उनका साथ स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बखूबी निभाया। अक्षर ने 21 गेंदों पर 31 रन बनाए, जिसके दम पर भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 160 रन लगा सकी।

इसके बाद 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम की तरफ से बेन मैक्डरमोट के बल्ले से 54 रन निकले। उनके अलावा मैथ्यू वेड ने 22 रन बनाए। आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने उनका विकेट लेकर पूरा मैच पलट दिया।