Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Pitch Report: आखिरी टी-20 में जमकर रन बरसेंगे या फिर विकेट की लगेगी झड़ी? जानिए बेंगलुरु की पिच का हाल

IND vs AUS Pitch Report भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय समायानुसार शाम 7 बजे खेला जाएगा। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम को जो चीज अलग बनाती है वह है इसका आकार। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने यहां 12 बार मैच जीता है। वहीं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 14 बार बाजी मारी है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 03 Dec 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बैंगलोर में खेला जाएगा पांचवां टी20 मैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs Aus 5th T20 Pitch Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां और आखिरी टी20 मैच बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज पहले ही जीत चुकी भारतीय टीम के लिए यह औपचारिकता मात्र होगी। ऑस्ट्रेलिया आखिरी मैच जीतकर सम्मान के साथ विदाई लेना चाहेगा। रायपुर में खेले गए चौथे टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से मात दी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय समायानुसार शाम 7 बजे खेला जाएगा। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम को जो चीज अलग बनाती है, वह है इसका आकार। यह भारत के छोटे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियमों में से एक है। इसी वजह से यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं। पिच भी इसमें मदद करती है।

IND vs AUS 5th T20I पिच रिपोर्ट

एम. चिन्नास्वामी की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है। विकेट काफी हद तक सपाट है, हालांकि यहां कभी-कभी स्पिनरों को मदद मिलते हुए देखा गया है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 265 रहा है। पांचवें टी20 मैच भी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 बार मुकबाले जीते हैं। वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 14 बार मुकाबला जीता है।

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनकी पत्‍नी विजेता एकसाथ मैदान पर आए नजर, बेटे समित को खेलते देखा मैच

भारत ने बनाई है अजेय बढ़त

बता दें कि भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बनाई हुई है। पहले दो मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद तीसरे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। चौथे मैच में भारत ने जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाया। गौरतलब हो कि सूर्यकुमार यादव ने अपनी कप्तानी में पहली बार सीरीज पर कब्जा जमाया है। 

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: 4,4,6,4,4... Travis Head ने किया Deepak Chahar की गेंदबाजी से खिलवाड़, एक ओवर में पांच बार गेंद पहुंची बाउंड्री पार