Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: आखिरी तीन टी-20 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में बड़ा फेरबदल, छह सीनियर प्लेयर्स को मिला आराम; इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

शुरुआती दोनों टी-20 मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने टी-20 स्क्वॉड में बड़ा फेरबदल किया है। आखिरी तीन टी-20 मैचों के लिए कंगारू टीम ने ग्लेन मैक्सवेल मार्कस स्टोइनिस जोश इंग्लिस सीन एबॉट स्टीव स्मिथ और एडम जम्पा जैसे सीनियर्स प्लेयर्स को आराम दिया है। स्टीव स्मिथ एडम जम्पा पहले ही ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुक हैं जबकि मैक्सवेल स्टोइनिस इंग्लिस और एबॉट तीसरे टी-20 मैच के बाद स्वदेश लौटेंगे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 28 Nov 2023 12:48 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में बड़ा फेरबदल किया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आखिरी तीन टी-20 मैचों के लिए अपनी टीम में बड़ा फेरबदल किया है। वर्ल्ड कप 2023 की विनिंग टीम का हिस्सा रहे ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ समेत छह खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वहीं, जोश फिलिप, बेन मैक्डरमैट, क्रिस ग्रीन की टीम में एंट्री हुई है। पांच मैचों की सीरीज में कंगारू टीम 2-0 से पीछे चल रही है।

ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम में बड़ा बदलाव

शुरुआती दोनों टी-20 मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने टी-20 स्क्वॉड में बड़ा फेरबदल किया है। आखिरी तीन टी-20 मैचों के लिए कंगारू टीम ने ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, स्टीव स्मिथ और एडम जम्पा जैसे सीनियर्स प्लेयर्स को आराम दिया है।

इनकी जगह पर कंगारू टीम में जोश फिलिप, बेन मैक्डरमैट, बेन डाउरिश को टीम में शामिल किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टीव स्मिथ, एडम जम्पा पहले ही ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुक हैं, जबकि मैक्सवेल, स्टोइनिस, इंग्लिस और सीन एबॉट तीसरे टी-20 मैच के बाद स्वदेश रवाना होंगे। जोश फिलिप और मैक्डरमैट तीसरे टी-20 के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि क्रिस ग्रीन और डाउरिश बुधवार तक टीम से जुड़ेंगे।

— cricket.com.au (@cricketcomau) November 28, 2023

2-0 से पीछे चल रही है कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन अब तक खेले गए दोनों टी-20 मैचों में निराशाजनक रहा है। पहले टी-20 मुकाबले में कंगारू टीम को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Playing 11: भारतीय टीम सीरीज जीतने के इरादे से संभालेगी मैदान, आज इस प्‍लेइंग 11 पर भरोसा जता सकते हैं सूर्या

टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन दमदार रहा है, लेकिन कंगारू बॉलर्स उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं। दूसरे टी-20 में टीम के गेंदबाजों ने 20 ओवर में 235 रन लुटाए थे। वहीं, पहले टी-20 में भी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को जबरदस्त मार पड़ी थी। सीरीज में खुद को जीवित रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में तीसरे टी-20 में जीत दर्ज करनी होगी।