Move to Jagran APP

BGT 2024: मोहम्मद शमी की जगह इस खिलाड़ी पर दिखाया सेलेक्टर्स ने भरोसा, टेस्ट टीम में मिली सरप्राइज एंट्री, ऑस्ट्रेलिया की आफत तय!

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। इस दौरे पर सेलेक्टर्स ने एक खिलाड़ी की सरप्राइज एंट्री कराई है जो काफी प्रभावी साबित हो सकती है। इस तेज गेंदबाज की नौ महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है और जिस तरह का ये गेंदबाज है उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की शामत आना तय लग रही है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 26 Oct 2024 09:52 AM (IST)
Hero Image
प्रसिद्ध कृष्णा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली टीम में जगह
 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सेलेक्शन कमेटी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम का एलान कर दिया है। इस अहम सीरीज के लिए टीम में मोहम्मद शमी का नाम नहीं है। शमी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और इसी कारण उन्हें नहीं चुना गया है। उनकी जगह टीम में एक सरप्राइज एंट्री हुई है। ये खिलाड़ी नौ महीने बाद टीम में लौटा है।

शमी की जगह अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली कमेटी ने जिस खिलाड़ी को मौका दिया है वो हैं प्रसिद्ध कृष्णा। प्रसिद्ध कृष्णा को सरप्राइज एंट्री कहा जा रहा है क्योंकि उनका नाम कहीं से कहीं तक रेस में नहीं था लेकिन जब टीम आए तो वह टीम में थे।

यह भी पढ़ें- Abhimanyu Easwaran को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, सबसे अहम सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया

इस कारण मिला मौका

प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे पर खेला था। तब से वह टीम से बाहर हैं। प्रसिद्ध कृष्णा को बेशक सरप्राइज एंट्री माना जा रहा है लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलियाई स्थिति को ध्यान में रखते हुए चुना है। प्रसिद्ध कृष्णा की लंबाई अच्छी है और वह विकेट से अच्छा बाउंस जेनेरेट कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर ऐसी ही गेंदबाज चाहिए होते हैं जिनके पास अच्छा बाउंस हो।

प्रसिद्ध कृष्णा के पास तेजी भी है जो ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर बेहद काम आ सकती है। बाउंस और पेस के अलावा प्रसिद्ध की सीम पोजिशन शानदार है जिसके चलते वह काफी प्रभावी साबित हो सकते हैं।

बुमराह, सिराज के साथ मिल सकता है मौका

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर रहेगी। इन दोनों के अलावा अगर कोई गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर मेजबान टीम को परेशान कर सकता है तो प्रसिद्ध कृष्णा हैं। प्रसिद्ध कृष्णा को टीम मैनेजमेंट प्राथमिक दौर पर प्लेइंग-11 में चुने तो हैरानी नहीं होगी। वह आकाशदीप को पीछे छोड़ सकते हैं।

बॉर्डर- गावस्‍कर ट्रॉफी 2024-25 का शेड्यूल

पहला टेस्‍ट: 22 से 25 नवंबर- पर्थ

दूसरा टेस्‍ट: 6 से 10 दिसंबर- एडिलेड ओवल

तीसरा टेस्‍ट: 14 से 18 दिसंबर- गाबा

चौथा टेस्‍ट: 26 से 30 दिसंबर- मेलबर्न

पांचवां टेस्‍ट: 3 से 7 जनवरी- सिडनी

यह भी पढ़ें- Border Gavaskar Trophy के लिए भारतीय टीम का एलान, शमी की नहीं हुई वापसी