Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: Team India का साथ छोड़ अचानक क्यों घर लौटे Deepak Chahar? कप्तान Suryakumar Yadav ने बताई बड़ी वजह

कप्तान सूर्यकुमार यादव एकबार फिर टॉस की बाजी जीतने में नाकाम रहे। टॉस गंवाने के बाद सूर्या ने बताया कि भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है और दीपक चाहर की जगह पर अर्शदीप फिर से टीम में लौट आए हैं। दरअसल सूर्यकुमार ने बताया कि दीपक को मेडिकल इमरजेंसी की जगह पर अपने घर लौटना पड़ा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 03 Dec 2023 06:58 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: दीपक चाहर पांचवां टी-20 नहीं खेल रहे हैं

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। कंगारू टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को एकबार फिर बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है।

टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है और दीपक चाहर की जगह पर अर्शदीप सिंह की टीम में एंट्री हुई है। दीपक के अंतिम ग्यारह से बाहर होने की वजह उनका प्रदर्शन नहीं है। सूर्या ने बताया है कि दीपक को टीम का साथ छोड़कर अचानक घर लौटना पड़ा है।

क्यों नहीं खेल रहे दीपक चाहर?

कप्तान सूर्यकुमार यादव एकबार फिर टॉस की बाजी जीतने में नाकाम रहे। टॉस गंवाने के बाद सूर्या ने बताया कि भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है और दीपक चाहर की जगह पर अर्शदीप फिर से टीम में लौट आए हैं। दरअसल, सूर्यकुमार ने बताया कि दीपक को मेडिकल इमरजेंसी की जगह पर अपने घर लौटना पड़ा है और इसी कारण से वह अंतिम ग्यारह का हिस्सा नहीं हैं।

Follow the Match ▶️ https://t.co/CZtLulpqqM#INDvAUS | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/1y6KWZwtO5— BCCI (@BCCI) December 3, 2023

आखिरी टी-20 में महंगे साबित हुए थे दीपक

दीपक चाहर को चौथे टी-20 मुकाबले में मौका दिया गया था, लेकिन वह गेंद से काफी महंगे साबित हुए थे। दीपक ने अपने चार ओवर के स्पेल में 44 रन लुटाए थे। हालांकि, वह दूसरे स्पेल में दो विकेट भी चटकाने में सफल रहे थे। ट्रेविस हेड ने दीपक के एक ही ओवर में पांच बाउंड्री लगाते हुए 22 रन बटोरे थे।

यह भी पढ़ें- तिहरा शतक लगा चुके खिलाड़ी पर CSK खेलेगा IPL 2024 के मिनी ऑक्शन में दांव, Rayudu का बनेगा रिप्लेसमेंट; Ashwin ने की भविष्यवाणी

सीरीज अपने नाम कर चुकी है टीम इंडिया

भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त पहले ही हासिल कर चुकी है। चौथे टी-20 में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हार का स्वाद चखाया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 174 रन लगाए थे। टीम की ओर से रिंकू सिंह ने 29 गेंदों पर 46 रन की तेज तर्रार पारी खेली थी। वहीं, यशस्वी जायसवाल ने 37 रन का योगदान दिया था।

175 रन के लक्ष्य के जवाब में कंगारू टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी थी। टीम की ओर से कप्तान मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 36 रन बनाए थे। गेंदबाजी में भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 16 रन खर्च करते हुए तीन बड़े विकेट अपने नाम किए थे।