Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: भारत की हार से क्रिकेट प्रेमियों की हार्ट अटैक से मौत, बंगाल में दुखी युवक ने की खुदकुशी; तीन शहरों में घटी दुखद घटना

क्रिकेट विश्वकप के फाइनल में भारत की हार से जहां देशवासियों का दिल टूट गया। वहीं तीन युवकों की मौत हो गई। भारत के तीन अलग-अलग शहरों में तीन शख्स की जान चली गई। तीनों को भारतीय टीम की हार का गहरा सदमा लगा था। पहली घटना बंगाल में हुई तो दूसरी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई जबकि तीसरी घटना आंध्र प्रदेश में हुई।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 21 Nov 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के दौरान भारतीय दर्शक। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट विश्वकप के फाइनल में भारत की हार से जहां देशवासियों का दिल टूट गया। वहीं, तीन युवकों की मौत हो गई। भारत की हार से दुखी होकर बंगाल के बांकुड़ा जिले में 23 वर्षीय युवक ने कथित तौर फांसी लगा ली। वहीं, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में 60 वर्षीय वृद्ध की हार्ट अटैक से मौत हो गई, जबकि आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के सॉफ्टवेयर इंजीनियर की दिल का दौरा पड़ने मौत हो गई।

बंगाल पुलिस के मुताबिक, मृतक राहुल लोहार के रिश्तेदार उत्तम सूर ने बताया कि वह एक कपड़े की दुकान पर काम करता था और फाइनल मैच देखने के लिए रविवार को छुट्टी ली थी। भारत की हार से दुखी होकर रविवार रात करीब 11 बजे उसने कमरे में फांसी लगा ली। पुलिस के अनुसार, घटना के समय घर में कोई अन्य नहीं था।

क्रिकेट प्रेमी की हार्ट अटैक से मौत

वहीं, दूसरी घटना उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में घटी। भारत की हार के सदमे से 60 वर्षीय व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई। पुत्र कुलदीप ने बताया कि पिता महावीर क्रिकेट के प्रेमी थे। रविवार रात भारत के हारते ही उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। बताया कि 1983 में जिस समय कपिल देव की टीम ने क्रिकेट व‌र्ल्ड कप जीता था तो पिता ने पूरे गांव में मिठाई बांटी थी। इस बार भी उन्हें भारतीय टीम की जीत का पूरा यकीन था।

यह भी पढ़ें- किस्मत ने चली अपनी चाल, बदकिस्मत कप्तानों की लिस्ट में शामिल हुआ रोहित का नाम; ये दिग्गज खिलाड़ी नहीं जीत पाए वर्ल्ड कप

सदमे से इंजीनियर की मौत

तीसरी घटना आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में हुई। यहां रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर 32 वर्षीय ज्योति कुमार यादव भारत की हार नहीं सह पाए। हार के सदमे से भारतीय टीम के कट्टर समर्थक ज्योति कुमार का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी के बेटे ज्योति कुमार की जल्द ही शादी होने वाली थी।

बताया जाता है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को रोते देखकर वह भावुक हो गए। परिवार के सदस्यों ने बताया कि तिरुपति ग्रामीण मंडल के दुर्गासमुद्रम गांव में अपने घर पर टेलीविजन पर मैच देखते समय वह गिर गए। अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें- India squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्यकुमार संभालेंगे कमान; संजू सैमसन को नहीं मिली जगह