Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Final: अहमदाबाद में क्रिकेट फैंस के लिए सुबह से रात 1 बजे तक चलेगी मेट्रो, जानें किराए से जुड़ी पूरी जानकारी

अहमदाबाद मेट्रो रेल ने जानकारी दी है कि चूंकि 19 नवंबर को विश्व कप का फाइनल मैच है इसलिए विशेष सुविधाएं प्रदान की जाएंगी ताकि मैच देखने जा रहे दर्शकों को घर जाने और लौटने में कोई असुविधा महसूस न हो। मैच के दिन सुबह 6.20 बजे से दोपहर 1 बजे तक मेट्रो रेल चलेगी। रात में 50 रुपये की तय दर पर टिकट खरीदा जा सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 17 Nov 2023 06:39 PM (IST)
Hero Image
फाइनल मैच के दिन रात 1 बजे तक खूले रहेंगे मेट्रो स्टेशन। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विश्व कप के फाइनल मैच को लेकर अहमदाबाद में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। अधिकांश होटलों में कमरे बुक हो चुके हैं। विश्व कप के लिए अहमदाबाद पुलिस समेत प्रशासनिक तंत्र द्वारा विशेष तैयारियां की जा रही हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच में क्रिकेट प्रशंसकों की भीड़ उमड़ने की संभावना है, जिसे ध्यान में रखते हुए मेट्रो रेल सेवा 19 नवंबर की रात 1 बजे तक चलाने का निर्णय लिया गया है।

क्रिकेट फैंस को मिलेंगी विशेष सुविधाएं

गुजराती जागरण को अहमदाबाद मेट्रो रेल ने जानकारी दी है कि चूंकि 19 नवंबर को विश्व कप का फाइनल मैच है, इसलिए विशेष सुविधाएं प्रदान की जाएंगी ताकि मैच देखने जा रहे दर्शकों को घर जाने और लौटने में कोई असुविधा महसूस न हो। मैच के दिन सुबह 6.20 बजे से दोपहर 1 बजे तक मेट्रो रेल चलेगी।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Final: विश्व कप फाइनल के लिए मशहूर हस्तियों का अहमदाबाद पहुंचना शुरू, एयरपोर्ट पर नजर आईं केएल राहुल की पत्नी अथिया शेट्टी

रात 10 बजे के बाद यह होगा किराया

मैच वाले दिन रात 10 बजे के बाद सभी मेट्रो स्टेशनों पर केवल निकास द्वार खुले रखे जाएंगे। साथ ही, केवल मोटेरा स्टेडियम मेट्रो और साबरमती मेट्रो स्टेशनों पर रात 1 बजे तक प्रवेश द्वार खुले रखे जाएंगे।

साथ ही मैच के दिन टिकट खरीदने में भीड़ की संभावना को ध्यान में रखते हुए मोटेरा स्टेडियम मेट्रो स्टेशन से वापसी यात्रा के लिए पेपर टिकट की सुविधा शुरू की गई है। जो कि रात 10 बजे के बाद किसी भी स्टेशन की यात्रा के लिए 50 रुपये की तय दर पर टिकट खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Australia Road to Final: ऑस्‍ट्रेलिया ने लगातार 8 जीत के साथ फाइनल में पक्‍की की जगह, अब खिताब का 'सिक्‍स' लगाने पर नजर