Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Aus: रवींद्र जडेजा पर लगा मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना, ICC के नियमों का किया उल्लंघन

Ravindra Jadeja Breaching ICC Code of Conduct ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागुपर में मिली पारी और 132 रनों से शानदार जीत के साथ ही ऑलारउंडर रवींद्र जडेजा पर लगा मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा है। जडेजा ने जीत में अहम भूमिका निभाई है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 11 Feb 2023 03:38 PM (IST)
Hero Image
रवींद्र जडेजा पर लगा मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगा है। जडेजा को आईसीसी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। जडेजा पर आरोप है कि उन्होंने अंपायर को बिना बताए अंगुली में क्रीम लगाई थी।

गौरतलब हो कि नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर पारी और 132 रन से जीत हासिल की। भारत की इस जीत में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए 70 रन बनाए।

ICC के नियमों का किया था उल्लंघन

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जडेजा ने दो विकेट चटकाए। पहले टेस्ट मैच में जडेजा ने कुल 7 विकेट लिए। मैच के बाद ऑलारउंडर रवींद्र जडेजा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा है। दरअसल, मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान गेंदबाजी करते हुए जडेजा के हाथ पर कुछ लगाने के विजुअल दे्खे गए थे। इन तस्वीरों पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों ने जमकर हंगामा किया था।

जडेजा पर लगा मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना

बीसीसीआई के हस्ताक्षेप के बाद जांच में पाया गया कि जडेजा ने बिना अंपायर को बताए अंगुली में क्रीम लगाई थी जो आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ था। यह घटना तब घटी थी जब ऑस्ट्रेलिया टीम का स्कोर 120/5 था और जडेजा बॉलिंग करने आए थे। इस दौरान जडेजा ने सिराज के साथ कुछ बातचीत की। उस दौरान जडेजा बॉल पर अंगुलियां मलते नजर आए थे। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने आरोप लगाया था कि जडेजा गेंद के साथ छेड़छाड़ कर रहे। इसके चलते जडेजा पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: क्या पहले टेस्ट में सिराज-जडेजा ने की बॉल टेंपरिंग? ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लगाए गंभीर आरोप

यह भी पढे़ं- IND vs AUS Test Series 2023: क्या धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा तीसरा टेस्ट? सामने आई बड़ी वजह