Move to Jagran APP

IND vs AUS: दिल्‍ली टेस्‍ट में प्रमुख ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज की वापसी संभव, कैमरन ग्रीन पर सस्‍पेंस बरकरार

IND vs AUS 2nd test भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 17 फरवरी से दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सीरीज में 0-1 से पीछे है और उसे अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों की वापसी का इंतजार है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 14 Feb 2023 04:08 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 04:08 PM (IST)
Cameron Green injury: कैेमरन ग्रीन ऊंगली की चोट से ठीक नहीं हो पाएं हैं

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 17 फरवरी से दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम मौजूदा सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है और सीरीज में वापसी के लिए उसे अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों की वापसी का इंतजार है।

कई रिपोर्ट्स से पता चला है कि दूसरे टेस्‍ट में ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का खेलना मुश्किल है। न्‍यूज कॉर्प की रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया, 'ग्रीन अपनी चोट से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि वो दूसरे टेस्‍ट तक फिट हो पाएंगे या नहीं।' ऑस्‍ट्रेलिया को पहले टेस्‍ट में एक पारी और 132 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी और टीम को बेहतर संतुलन के लिए ग्रीन की उपलब्‍धता का इंतजार है।

याद दिला दें कि बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रीन को ऊंगली में चोट लगी थी, जिसके बाद से वो बाहर हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में उनकी वापसी में देरी हुई क्‍योंकि ट्रेनिंग सेशन के दौरान उनकी उसी ऊंगली पर दोबारा चोट लग गई थी।

क्रिकेट पंडित एडम कोलिंस ने एसईएस डब्‍ल्‍यूए से बातचीत में कहा, 'कैमरन ग्रीन का दूसरे टेस्‍ट में खेलना मुश्किल है क्‍योंकि वो ऊंगली की चोट से उबरने में जुटे हुए हैं। मेलबर्न में ग्रीन को ऊंगली में चोट लगी थी। उनकी ऊंगली में कई पिन लगाई गई थीं। बेंगलुरु में पिछले सप्‍ताह ट्रेनिंग कैंप के दौरान उन्‍हें दोबारा उसी ऊंगली पर चोट लगी और ऐसे में ग्रीन का खेलना मुश्किल है।'

इस बीच द एज ने रिपोर्ट दी है कि तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क दूसरे टेस्‍ट तक फिट हो जाएंगे और वो टीम में स्‍कॉट बोलैंड की जगह लेंगे। बोलैंड ने रिपोर्टर्स से कहा, 'मुझे लगता है कि मैंने अच्‍छी गेंदबाजी की। मगर जब मिचेल स्‍टार्क जैसे गेंदबाज को लेकर आएंगे, जो इन स्थितियों में बंदूक है। जिसने श्रीलंका और पाकिस्‍तान के खिलाफ अच्‍छी गेंदबाजी की, उनके रहते चयनकर्ताओं को मुश्किल होगी कि प्‍लेइंग 11 में किसे शामिल करना है।'

स्‍कॉट बोलैंड ने आगे कहा, 'निश्चित ही मैं खेलना चाहता हूं। मुझे विभिन्‍न परिस्थिति में गेंदबाजी करने का आनंद आता है। मैं चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ाना चाहूंगा कि वो मेरा चयन करें। मुझे नहीं लगता कि हम तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान संभालेंगे। सिर्फ दो ही स्‍थान है, जहां तेज गेंदबाज को जगह मिलेगी।'

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दिल्‍ली टेस्‍ट देखने के लिए फैंस में जबर्दस्‍त उत्‍साह, 5 साल में पहली बार हुआ है ऐसा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.