Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS के खिलाफ ODI सीरीज के लिए जल्द हो सकता है भारतीय टीम का एलान, प्रमुख खिलाड़ी की चोट से से परेशान है खेमा

भारतीय टीम इस वक्त एशिया कप खेल रही है जहां टीम ने सुपर-4 स्टेज में श्रीलंका को 41 रन से हराकर फाइनल का टिकट कटवा लिया है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। टीम मैनेजमेंट कुछ ही दिनों में स्क्वॉड का एलान करने वाली है। लेकिन इस वक्त टीम की सबसे बड़ी परेशानी श्रेयस अय्यर की चोट बनी हुई है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 14 Sep 2023 02:19 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: Shreyas Iyer की चोट ने बढ़ाई टीम की परेशानी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम इस वक्त एशिया कप खेल रही है, जहां टीम ने सुपर-4 स्टेज में श्रीलंका को 41 रन से हराकर फाइनल का टिकट कटवा लिया है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट कुछ ही दिनों में स्क्वॉड का एलान करने वाला है। लेकिन इस वक्त टीम की सबसे बड़ी परेशानी मध्यक्रम बैटर श्रेयस अय्यर की चोट बनी हुई है।

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सुपर-4 मैच में श्रेयस अय्यर अचानक चोटिल होने के चलते मैच नहीं खेल सके। मैच से पहले उनकी पीठ में दर्द हुआ और इस वजह से केएल राहुल की टीम में एंट्री हुई और उन्होंने शानदार वापसी कर हर किसी को प्रभावित किया।

IND vs AUS: Shreyas Iyer की चोट ने बढ़ाई टीम की परेशानी

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) फिट रहेंगे या नहीं ये फिलहाल नहीं पता चल सका है। बांग्लादेश के खिलाफ 15 सितंबर को खेले जाने मैच और एशिया कप 2023 के फाइनल मैच के लिए श्रेयस अगर फिट नहीं होते है तो उनका ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में भी खेलना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav: मुंबई में जन्मे सूर्या का इस जगह से है खास कनेक्शन, जानिए 'SKY' से जुड़ी 10 रोचक बातें

बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज 22 सितंबर से होना है। ऐसे में अजीत आगरकर के अध्यक्षता वाली चयन समिति के लिए ये फैसला लेना काफी मुश्किल होगा कि अय्यर को मौका दिया जाए या नहीं।

Shreyas Iyer हुए चोटिल तो राहुल ने की धमाकेदार वापसी

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच में श्रेयस अय्यर पीठ की दर्द के चलते मैच नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह टीम में केएल राहुल ने धमाकेदार वापसी की। राहुल ने मैच में शतकीय पारी खेली थी।

बता दें कि 14 सितंबर यानी आज बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले वैकल्पिक ट्रेनिंग सेशन के दौरान अय्यर नजर आए। उन्होंने बल्लेबाजी का अभ्यास भी किया, लेकिन उनकी लगातार चोटों ने टीम की मुश्किलें बढ़ा रखी है।