Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया मैच में रनों की होगी बरसात या विकेट की लगेगी झड़ी? जानें चेन्‍नई की पिच रिपोर्ट

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज चेन्‍नई के एमए चिंदबरम स्‍टेडियम पर वर्ल्‍ड कप 2023 का पांचवां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें आज वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच कांटेदार मैच होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी शामिल हैं। इससे पहले जानिए कि चेन्‍नई की पिच से किसे फायदा मिलेगा?

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 08 Oct 2023 08:51 AM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: चेन्‍नई की पिच से स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्‍मीद है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs AUS Pitch Report MA Chidambaram: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज चेन्‍नई के एमए चिंदबरम स्‍टेडियम पर वर्ल्‍ड कप 2023 का पांचवां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें आज वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच कांटेदार मैच होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी शामिल हैं। इससे पहले जानिए कि चेन्‍नई की पिच से किसे फायदा मिलेगा?

कैसी खेलती है चेन्नई की पिच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 5वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई के इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहता है। मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता है वैसे-वैसे पिच धीमी होती चली जाती है। यानी इस ग्राउंड पर चेज करना फायदे का सौदा नजर नहीं आता है। बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए यहां काफी संघर्ष करना पड़ता है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम ने अब तक कुल 34 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 17 मैचों में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 16 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। पहली पारी में इस ग्राउंड पर एवरेज स्कोर 224 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 205 का रहता है। इस मैदान पर अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में एकबार फिर 300 या उससे ज्यादा का लक्ष्य चेज नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ेंIND vs AUS: Shubman Gill की हेल्थ पर दिया कप्तान Rohit ने बड़ा अपडेट, कौन करेगा 'हिटमैन' के साथ पारी का आगाज?

शुभमन गिल की जगह कौन?

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने इनफॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल के बिना उतर सकती है। गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं और इस वजह से उनका पहले मैच में खेलना बेहद मुश्किल है। गिल की जगह पर रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज ईशान किशन करते हुए दिखाई देंगे। नंबर तीन की पोजीशन विराट कोहली संभालेंगे, तो मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी।

तीन स्पिनर्स के साथ उतरेगी टीम इंडिया

चेन्नई के एम चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम की पिच को देखते हुए भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है। कुलदीप यादव अपनी घूमती गेंदों से कंगारू बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे। वहीं, उनका साथ रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा देते हुए नजर आएंगे। पेस अटैक में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज कहर बरपाते हुए दिखाई देंगे।