Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ruturaj Gaikwad ने किया Maxwell की गेंदबाजी से खिलवाड़, एक ओवर में बटोरे 30 रन; गुवाहाटी में हुई जमकर चौके-छक्कों की बरसात

रुतुराज गायकवाड़ ने भारतीय पारी के आखिरी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल के खिलाफ चौके-छक्कों की बरसात करते हुए ओवर से 30 रन बटोरे। रुतुराज ने ओवर की पहली गेंद पर सिक्स लगाते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोका। इसके बाद ओवर की चौथी और पांचवीं बॉल पर रुतुराज ने दो लगातार छक्के जमाए तो ओवर की आखिरी बॉल पर रुतुराज के बल्ले से जोरदार चौका निकला।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 28 Nov 2023 09:35 PM (IST)
Hero Image
Ruturaj Gaikwad: रुतुराज गायकवाड़ ने मैक्सवेल के ओवर से 30 रन बटोरे।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। गुवाहाटी में रुतुराज गायकवाड़ ने बल्ले ने जमकर तबाही मचाई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में रुतुराज ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया। रुतुराज ने ग्लेन मैक्सवेल के ओवर में 30 रन बटोरे और जमकर चौके-छक्कों की बरसात की।

मैक्सवेल के ओवर से बटोरे 30 रन

रुतुराज गायकवाड़ ने भारतीय पारी के आखिरी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल के खिलाफ चौके-छक्कों की बरसात करते हुए ओवर से 30 रन बटोरे। रुतुराज ने ओवर की पहली गेंद पर सिक्स लगाते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोका। इसके बाद ओवर की चौथी और पांचवीं बॉल पर रुतुराज ने दो लगातार छक्के जमाए, तो ओवर की आखिरी बॉल पर रुतुराज के बल्ले से जोरदार चौका निकला। ओवर में मैक्सवेल ने एक वाइड और नो-बॉल भी फेंकी, जिसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ा।

रुतुराज का तूफानी शतक

रुतुराज ने तीसरे टी-20 में अपनी पारी का आगाज धीमे अंदाज में किया। हालांकि, सूर्या के आउट होने के बाद रुतुराज ने मोर्चा संभाला और कंगारू बॉलर्स को निशाने पर लिया। रुतुराज ने अपना अर्धशतक 32 गेंदों पर पूरा किया।

— BCCI (@BCCI) November 28, 2023

इसके बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज ने अपना विकराल रूप धारण किया और अपना शतक 52 गेंदों पर पूरा किया। रुतुराज ने फिफ्टी पूरी करने के बाद अगले पचास रन सिर्फ 20 गेंदों पर बटोरे। अपनी तूफानी पारी के दौरान रुतुराज ने 57 गेंदों पर 123 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 7 छक्के जमाए।

सू्र्या ने खेली धांसू पारी

सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी-20 में बल्ले से जमकर धमाल मचाया। यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे सूर्या ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर 39 रन कूटे। अपनी इस पारी के दौरान सूर्यकुमार ने 5 चौके और दो छक्के जमाए। सूर्या ने तीसरे विकेट के लिए रुतुराज के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी जमाई।