Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Surya Kumar Yadav कर सकते हैं कप्तानी! सीनियर खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

हार्दिक पांड्या विश्व कप में चोटिल हो गए थे और वह अब तक चोट से उबर नहीं सके हैं और उन्हें ठीक होने में कम से कम दो महीने का समय लग सकता है। ऐसे में अजित अगरकर के नेतृत्व वाली चयनसमिति सूर्यकुमार को टीम की कमान सौंप सकती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के अलावा पांड्या का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी खेलना संदिग्ध है।

By AgencyEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 17 Nov 2023 09:09 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कर सकते हैं कप्तानी। फोटो- एपी

एजेंसी, नई दिल्ली। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के कारण सूर्यकुमार यादव विश्व कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाली टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं। पांच मैचों की सीरीज 23 नवंबर से शुरू होगी, जिसका अंतिम मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक पांड्या विश्व कप में चोटिल हो गए थे और वह अब तक चोट से उबर नहीं सके हैं और उन्हें ठीक होने में कम से कम दो महीने का समय लग सकता है। ऐसे में अजित अगरकर के नेतृत्व वाली चयनसमिति सूर्यकुमार को टीम की कमान सौंप सकती है।

सीनियर खिलाड़ियों को भी दिया सकता है आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के अलावा पांड्या का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन वनडे मैचों में भी खेलना संदिग्ध है। इसके अलावा सीनियर खिलाड़ियों को भी आराम दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Final: फाइनल से पहले सौरव गांगुली ने कर दी भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम अहमदाबाद में रचेगी इतिहास

सूर्यकुमार इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में उपकप्तान की भूमिका निभा चुके हैं। इससे पहले उन्होंने मुंबई टीम और भारतीय अंडर-23 टीम का भी नेतृत्व किया है। विश्व कप के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का भी करार समाप्त हो जाएगा।

लक्ष्मण बन सकते हैं मुख्य कोच

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई वीवीएस लक्ष्मण से अस्थायी तौर पर यह जिम्मेदारी संभालने के लिए कह सकता है। वहीं, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के सहयोगी स्टाफ को इस दौरान टीम की देखरेख का कार्य सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ें- World Cup Final: 20 साल बाद जोहान्सबर्ग का बदला लेगा भारत? अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया से हिसाब चुकता करने की बारी