Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Final: Virat Kohli के लिए बड़ा सिरदर्द यह कंगारू गेंदबाज, 5 बार कर चुका है आउट; फाइनल में भी लेगा अग्निपरीक्षा

जम्पा ने कोहली को अपनी घूमती गेंदों से खासा तंग किया और विराट के बल्ले पर लगाम लगाने के लिए कप्तान जम्पा कप्तान पैट कमिंस का सबसे बड़ा हथियार साबित होंगे। विराट और जम्पा का आमना-सामना कुल 13 मैचों में हुआ है। कोहली ने इस दौरान खेली 232 गेंदों पर 254 रन बनाए हैं। जम्पा कोहली को पांच बार पवेलियन की राह दिखा चुके हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 19 Nov 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: विराट कोहली को एडम जम्पा खासा तंग करते हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली का बल्ला जमकर रन उगल रहा है। कोहली टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर किंग कोहली ने बता दिया है कि वह इस बार भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाकर ही दम लेंगे।

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले खिताबी मुकाबले में विराट को एक कंगारू गेंदबाज से खासा सावधान रहना होगा। वो गेंदबाज कोई और नहीं, बल्कि एडम जम्पा हैं। जम्पा ने कोहली को अपनी घूमती गेंदों से खासा तंग किया और विराट के बल्ले पर लगाम लगाने के लिए कप्तान जम्पा कप्तान पैट कमिंस का सबसे बड़ा हथियार साबित होंगे।

कोहली को आउट करने में माहिर कंगारू गेंदबाज

दरअसल, वनडे क्रिकेट में एडम जम्पा ने विराट कोहली को काफी परेशान किया है। विराट और जम्पा का आमना-सामना कुल 13 मैचों में हुआ है। कोहली ने इस दौरान खेली 232 गेंदों पर 254 रन बनाए हैं। विराट ने जम्पा के खिलाफ रन तो बनाए हैं, लेकिन वह 50 ओवर के फॉर्मेट में पांच बार कंगारू स्पिन गेंदबाज को अपना विकेट दे चुके हैं। यही वजह है कि खिताबी मुकाबले में जम्पा के खिलाफ कोहली को बेहद सतर्क होकर शॉट्स खेलने होंगे।

यह भी पढ़ेंIND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया की इन तीन कमजोरियों पर साधा निशाना, तो Team India का वर्ल्ड चैंपियन बनना तय!

शानदार फॉर्म में किंग कोहली

विराट कोहली का बल्ला वर्ल्ड कप 2023 में खूब चला है। किंग कोहली टूर्नामेंट में खेले अब तक 10 मैचों में 101 की औसत और 90 के स्ट्राइक रेट से 711 रन ठोक चुके हैं। इस दौरान विराट के बल्ले से तीन शतक और सात अर्धशतक निकले हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में विराट ने 113 गेंदों पर 117 रन की शानदार पारी खेली थी।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल की सभी खबरें एक जगह पढ़ने के लिए क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली 'विराट'

ऑस्ट्रेलिया का बॉलिंग अटैक विराट कोहली का फेवरेट रहा है। किंग कोहली कंगारू गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 48 मैचों में बल्ला थामकर उतरे हैं। इस दौरान उन्होंने खेली 46 पारियों में 53।79 की औसत से 2313 रन बनाए हैं। विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवर के फॉर्मेट में 8 शतक और 13 अर्धशतक लगा चुके हैं।