Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Playing 11: पहले टी20 में होगा 'राजधानी एक्सप्रेस' का डेब्यू! ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत टेस्ट सीरीज के बाद टी20I के लिए तैयार है। बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20I मैच का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाएगा। गौतम गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव पहले मैच के लिए ताकतवर प्लेइंग इलेवन उतार सकते हैं। वहीं राजधानी एक्सप्रेस के नाम से फेमस मयंक यादव को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। संजू को बल्लेबाजी में प्रमोशन मिल सकता है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
पहले टी20I के लिए संभावित भारतीय टीम। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ट सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश टी20I सीरीज के लिए तैयार हैं। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में नए बने माधवराव सिंधिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद सूर्यकुमार की अगुआई में भारतीय टी20I सीरीज भी जीतना चाहेगी।

पहले टी20I के लिए कोच गौतम गंभीर मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगे। जायसवाल और गिल के ना होने से ओपनिंग की जिम्मेदारी अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन के कंधों पर हो सकती है। वहीं, कप्तान सूर्यकुमार यादव नंबर तीन की जिम्मेदारी संभालते हुए दिखाई दे सकते हैं।

शिवम और रियान के बीच जंग

चौथे नंबर पर रिंकू सिंह और पांचवें पर शिवम दुबे या रियान पराग अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए दिख सकते हैं। छठे और सातवें नंबर दो ऑलराउंडर भारतीय टीम को मजबूती देंगे। 2 महीने के बाद वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या के साथ वॉशिंगटन सुंदर इन भूमिका में दिखाई दे सकते हैं।

मयंक यादव कर सकते हैं डेब्यू

अक्षर पटेल की गैर मौजूदगी में रवि बिश्नोई टीम में एक मात्र फुल टाइम स्पिनर हैं। इनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। तेज गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह इसकी अगुआई करेंगे। वहीं, मयंक यादव को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। वहीं, हर्षित राणा तीसरे गेंदबाज का विकल्प हो सकते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, शिवम दुबे/रियान हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव और हर्षित राणा।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: 27 रन बनाते ही सूर्यकुमार तीन बल्लेबाजों को देंगे पछाड़, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान भी लिस्‍ट में शामिल

यह भी पढे़ं- IND vs BAN 1st T20: 14 साल बाद ग्वालियर में होगा मैच, एक क्लिक में जानिए कैसे उठा सकते हैं मुकाबले का लुत्फ