Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: सूर्या के 'मास्टर प्लान' के सामने ढेर हुए बांग्लादेशी शेर, पहले T20I में भारत की जीत के ये हैं 5 हीरो

IND vs BAN 1st T20I भारतीय टीम ने ग्वालियर में खेले गए पहले टी20I मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से धूल चटाई। पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को 127 रन पर रोक दिया। 128 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 11.5 ओवरों में मैच जीत लिया। हार्दिक पांड्या के बल्ले से विनिंग सिक्स निकाला।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 06 Oct 2024 10:34 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN 1st T20I: ग्वालियर में हिट रही ‘सूर्या की फौज’, भारत की जीत के ये रहे 5 हीरो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Bangladesh 1st T20I: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया। ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया।

मैच में पहले टॉस जीतकर सूर्यकुमार यादव ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम 127 रन पर ऑलआउट हो गई।

इसके जवाब में 128 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर 11.5 ओवर में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया।

भारत ने मैच में मिली जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20I सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। मैच में भारत की तरफ से कप्तान सूर्या के अलावा संजू-हार्दिक ने बल्ले से महफिल लूटी और गेंदबाजी में डेब्यूटेंट मयंक यादव से लेकर वरुण ने कमाल किया। ऐसे में जानते हैं पहले टी20I मैच में भारत की जीत के 5 हीरो के बारे में।

ग्वालियर में हिट हुई ‘सूर्या की फौज’, भारत की जीत के ये रहे 5 हीरो

1. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टी20I मैच में अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की। ग्वालियर में खेले गए मैच में अर्शदीप ने 3.5 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उनकी इकॉनमी 3.70 की रही। अर्शदीप ने मुस्ताफिजुर, परवेज हुसैन और लिटन दास को अपना शिकार बनाया। अर्शदीप को मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

2. वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

वरुण चक्रवर्ती की करीब 3 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर हर किसी को इंप्रेस किया। वरुण ने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट लिए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7 का रहा। वरुण का भारत की जीत में अहम योगदान रहा, क्योंकि उन्होंने बांग्लादेशी बैटर्स को ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिकने दिया।

3. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या ने ग्वालियर में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। गेंद से पहले हार्दिक ने एक सफलता हासिल की और फिर बल्ले से उन्होंने 16 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 39 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 243 का रहा। हार्दिक ने छक्के के साथ मैच का अंत किया।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 1st T20I: गेंदबाजों के बाद भारतीय बल्‍लेबाजों का कहर, भारत ने बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हराया

4. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

सूर्यकुमार यादव बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20I मैच में कप्तानी के साथ ही बैटिंग में भी अहम योगदान दिया। सूर्या ने मैच में 14 गेंदों पर 29 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

5. संजू सैमसन (Sanju Samson)

संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20I मैच में बल्ले से 19 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके शामिल रहे। संजू सैमसन ने मैच में शानदार शॉट्स लगाए और फैंस का दिल जीत लिया।