Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN weather: कानपुर टेस्‍ट की तरह ही बारिश के साए में होगा पहला टी20! जानें ग्‍वालियर के मौसम का हाल

भारत और बांग्‍लादेश के बीच टी20 सीरीज की 6 अक्‍टूबर से शुरुआत हो रही है। पहला मैच ग्‍वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम की कोशिश इस मैच में जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करने पर होगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि मैच के दौरान ग्‍वालियर का मौसम कैसा रहने वाला है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 05 Oct 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में होगी टक्‍कर।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टेस्‍ट सीरीज के बाद अब भारत और बांग्‍लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का 6 अक्‍टूबर से आगाज हो रहा है। पहला टी20 6 अक्‍टूबर को ग्‍वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

कानपुर टेस्‍ट में हुई थी बारिश  

टेस्‍ट सीरीज जीतकर आ रही भारतीय टीम की कोशिश टी20 सीरीज की जीत के साथ शुरुआत करने पर होगी। कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में बारिश बाधा बनी थी। बारिश के कारण दूसरे और तीसरे दिन तो एक गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी थी। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्‍या ग्‍वालियर में होने वाले टी20 में भी बारिश विलेन बनेगी। 6 अक्‍टूबर को ग्‍वालियर का मौसम कैसा रहने वाला है, आइए जानते हैं। 

ग्‍वालियर के मौसम का हाल

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, 7 अक्‍टूबर को ग्‍वालियर का मौसम साफ रहेगा। सुबह धूप खिली रहेगी, लेकिन शाम होते होते मौसम में थोड़ी नमी देखने को मिलेगी। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दोपहर में गर्म हवाएं चलेंगी, लेकिन शाम होते होते यह हल्‍की ठंडी हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st T20 Live Streaming: 14 साल बाद ग्वालियर में होगा मैच, एक क्लिक में जानिए कैसे उठा सकते हैं मुकाबले का लुत्फ

ह्यूमिडिटी का लेवल 71% होगा

मैच के दौरान तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने का अनुमान है। शाम के समय हल्‍की हवाएं भी चल सकती हैं, जिसका असर मैच में पड़ सकता है। ह्यूमिडिटी का लेवल 71% होगा, जिससे थोड़ी असुविधा हो सकती है। हालांकि, मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। बादल भी नहीं छाए रहेंगे, विजिबिलिटी अच्‍छी रहेगी, जिससे खेल में कोई बाधा नहीं आएगी।

ये भी पढ़ें: IND W vs PAK W Live Streaming: वर्ल्‍ड कप में एक बार फिर टकराएंगी भारत और पाकिस्‍तान टीम, जानें कैसे देख सकते हैं यह महामुकाबला