Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 3 बांग्लादेशी प्लेयर्स जो भारत के लिए बन सकते हैं खतरा, एक तो 150 Kmph की स्पीड से करता है गेंदबाजी

भारतीय टीम और बांग्‍लादेश टीम के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है। पहला टेस्‍ट चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की नजरें जीत के साथ टेस्ट सीरीज का आगाज करने पर है। बांग्लादेश ने आजतक टेस्ट में भारत को हराया नहीं लेकिन इस बार बांग्लादेश को हल्के में लेना भारत को भारी पड़ सकता है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 18 Sep 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
IND Vs BAN Test: 3 बांग्लादेशी प्लेयर्स जिनसे भारत को हो सकता है खतरा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Bangladesh 1st Test: लगभग 633 दिनों के बाद भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होना है। पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा।

भारतीय टीम की नजरें बांग्लादेश को हराकर अपने विजयी रथ को जारी रखना होगा। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 13 टेस्ट मैचों में से 11 बार हराया है, जबकि दो मुकाबले ड्रॉ रहे है। वहीं, बांग्लादेश टीम की नजर पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद भारत को हराने पर है।

भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के पास, जबकि नजमुल शांतो के कंधों पर बांग्लादेश की बागडोर है। इस सीरीज में कई प्लेयर्स अपने प्रदर्शन से महफिल लूटते हुए नजर आएंगे, लेकिन आपको बताते हैं 3 बांग्लादेशी प्लेयर्स के बारे में जिनसे भारत को खतरा हो सकता है।

IND Vs BAN Test: 3 बांग्लादेशी प्लेयर्स जिनसे भारत को हो सकता है खतरा

1. नाहिद राणा (Nahid Rana)

बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज नाहिद राणा ने अपनी घातक गेंदबाजी से हाल ही में पाकिस्तानी बैटर्स की जमकर खबर ली। 21 साल के नाहिद अपनी 145-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 4 विकेट लेने वाले नाहिद भारत के लिए टेस्ट सीरीज में खतरा साबित हो सकते हैं।

नाहिद को इसलिए दूसरे नंबर पर रखा गया है क्योंकि अपने नेट सेशन के दौरान भारतीय बल्लेबाज इस गेंदबाज से निपटने की प्रैक्टिस में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN Playing XI: 634 दिनों में कितनी बदली भारतीय टीम? आखिरी बार बांग्लादेश से भिड़ने पर ये थी प्लेइंग-11

2. मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz)

बांग्लादेश टीम के प्लेयर मेहदी हसन, जिन्होंने काफी सालों में ऑलराउंडर की कला को सुधारा है। 26 साल के मेहदी ने टेस्ट और वनडे दोनों में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। 45 टेस्ट खेलते हुए उन्होंने 1625 रन बनाए हैं और कुल 174 विकेट झटके है।

साल 2022 की वनडे सीरीज में मेहदी ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। उस वक्त उन्होंने दो मैचों में 11 विकेट चटकाए थे। इस वक्त मेहदी फॉर्म में चल रहे हैं, जहां पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। पाकिस्तान के खिलाफ मेहदी ने दो पारियों में 155 रन और 10 विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें: IND Vs BAN 1st Test Pitch Report: चेन्नई में लाल मिट्टी से बनी पिच पर खेला जाएगा टेस्ट, भारत के लिए कौन होगा पांचवां गेंदबाज?

3. मुश्फिकुर राहिम (Mushfiqur Rahim)

बांग्लादेश टीम के क्रिकेटर मुशफिकुर रहीम ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में 191 रन की पारी खेली थी। वह दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर सके। भारत के खिलाफ राहिम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने 15 पारियों में कुल 604 रन बनाए है। ऐसे में वह भारत के लिए आगामी टेस्ट सीरीज में खतरा बन सकते हैं।