Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 1st Test: भारतीय टीम में जगह पाने के पूरी तरह हकदार थे ये 3 खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज

Ind vs Ban 1st Test 3 Players Ignored by Selectors बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। 19 सितंबर से टीम इंडिया को बांग्लादेश में दो टेस्ट की सीरीज खेलनी है। ऐसे में हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें इस दौरे पर नजरअंदाज किया गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 08 Sep 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN 1st Test: जगह के हकदार थे 3 खिलाड़ी, लेकिन सेलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Indian Team Announced For 1st test: बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है। तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है।

वहीं, जसप्रीत बुमराह को आराम नहीं दिया गया है। रोहित शर्मा को बांग्लादेश के खिलाफ टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि आकाश दीप को भी टीम में शामिल किया गया है।

उनके अलावा ध्रुव जुरेल, सरफराज खान को दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। वहीं, कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें भारत बनाम बांग्लादेश के पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थी, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें नजरअंदाज किया।

IND vs BAN 1st Test: जगह के हकदार थे 3 खिलाड़ी, लेकिन सेलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज

1. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

टीम इंडिया के स्टार बैटर श्रेयस अय्यर को बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।

श्रेयस अय्यर हाल ही में दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया डी की कप्तानी कर रहे हैं। अय्यर दलीप ट्रॉफी में अपना 100 प्रतिशत देने में लगे हैं। इंडिया सी के खिलाफ अय्यर ने हाल ही में दो पारियों में 9 रन और 54 रन क्रमश: बनाए हैं।

2. मुशीर खान (Musheer Khan)

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में सरफराज खान को जगह मिली है। सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान को सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज किया। मुशीर खान भी बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह के हकदार थे, लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें: Team India Squad: पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का एलान, केएल राहुल-ऋषभ पंत की हुई वापसी; श्रेयस को नहीं मिली जगह

मुशीर खान का बल्ला दलीप ट्रॉफी 2024 में जमकर गरज रहा है। उन्होंने इंडिया बी की तरफ से खेलते हुए इंडिया ए के खिलाफ पहली पारी में 181 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। दूसरी पारी में वह खाता नहीं खोल सके।

3. मानव सुधार (Manav Suthar)

दलीप ट्रॉफी 2024 में युवा स्पिनर मानव सुथार इंडिया सी के लिए खेल रहे हैं। सुथार ने इंडिया डी के खिलाफ मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा। सुथार ने पहली पारी में 1 विकेट चटकाया और फिर दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर हर किसी को हैरान किया। पूरे मुकाबले में 8 विकेट लेने के लिए सुथार को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड मिला, लेकिन इसके बावजूद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं मिली।