Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'मलिंगा बना हुआ है, यॉर्कर पर यॉर्कर दे रहा है'; स्‍टंप माइक में कैद हुई Virat Kohli की आवाज, शाकिब का रिएक्‍शन वायरल

भारत और बांग्‍लादेश के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन विराट कोहली की मजेदार बातचीत स्‍टंप माइक में कैद हो गई। कोहली बल्‍लेबाजी के दौरान बांग्‍लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन से बातचीत कर रहे थे। विराट कोहली शाकिब अल हसन से कहते हैं मलिंगा बना हुआ है यॉर्कर पर यॉर्कर दे रहा है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 20 Sep 2024 09:33 PM (IST)
Hero Image
दोनों पारियों में फेल रहे विराट कोहली। इमेज- विराट कोहली एक्‍स

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन विराट कोहली की मजेदार बातचीत स्‍टंप माइक में कैद हो गई। कोहली बल्‍लेबाजी के दौरान बांग्‍लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन से बातचीत कर रहे थे। मामला दूसरे दिन के आखिरी सेशन का है।

विराट की बातचीत हुई वायरल

मेहदी हसन मिराज गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान वह लगातार यॉर्कर पर यॉकर्र गेंद डाल रहे थे। ऐसे में विराट कोहली शाकिब अल हसन से कहते हैं, मलिंगा बना हुआ है, यॉर्कर पर यॉर्कर दे रहा है। विराट का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को यॉर्कर स्‍पेशलिस्‍ट माना जाता था।

विराट कोहली का प्रदर्शन

  • दूसरी पारी में विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो 45.95 की स्‍ट्राइक रेट से 37 गेंदों पर 17 रन बनाए।
  • अपनी इस पारी में उन्‍होंने 2 चौके भी लगाए। मेहदी हसन मिराज ने उन्‍हें अपना शिकार बनाया।
  • इससे पहले कोहली ने पहली पारी में 6 गेंदों पर 6 रन बनाए थे।
  • तब हसन महमूद ने उन्‍हें लिटन दास के हाथों कैच आउट कराया था।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: दूसरे दिन भी देखने को मिला तेज गेंदबाजों का कहर, चेपॉक में बन गया बड़ा रिकॉर्ड

टेस्‍ट में विराट कोहली का प्रदर्शन

विराट कोहली टेस्‍ट में चौथे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने 114 टेस्‍ट की 193 पारियों में 48.74 की औसत और 55.55 की स्‍ट्राइक रेट से 8871 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्‍होंने 30 अर्धशतक और 29 शतक लगाए हैं। टेस्‍ट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन ने 200 टेस्‍ट में 15921 रन बनाए थे। लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ (13265) और तीसरे पर सुनील गावस्‍कर (10122) हैं।

ये भी पढ़ें: टेस्‍ट क्रिकेट में क्‍या होता है फॉलोऑन? इसे कैसे किया जाता लागू और क्‍या हैं इसके नियम? एक क्लिक में पाएं पूरी जानकारी