Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Playing 11: पंत और राहुल के कारण कटेगा इन युवाओं का पत्ता, पहले टेस्‍ट में ऐसी होगी भारत की प्‍लेइंग 11

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से पहला टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर खेला जाएगा। पहले टेस्ट में ऋषभ पंत और केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। हेड कोच गौतम गंभीर ने भी इसकी तरफ इशारा किया है। यश दयाल और आकाश दीप को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है। भारतीय टीम तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 07:02 PM (IST)
Hero Image
पहले टेस्ट में पंत और राहुल को प्लेइंग इलेवन में मिल सकती है जगह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। 12 सितंबर से टीम चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पसीने बहाती हुई दिखी। वहीं, बांग्लादेश भी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर पूरे आत्मविश्वास के साथ भारत पहुंची है।

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम जीत के साथ आगाज करना चाहेगी। चोट से वापसी कर रहे ऋषभ पंत और केएल राहुल की टीम में वापसी है। दो साल बाद टेस्ट जर्सी में ऋषभ पंत मैदान पर नजर आ सकते हैं।

जुरेल और सरफराज का कट सकता है पत्ता

टेस्ट सीरीज से पहले हेड कोच गौतम गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया है कि ऋषभ पंत, शुभमन गिल और केएल राहुल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। उन्होंने संकेत दिए कि ध्रुव जुरेल और सरफराज खान को पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बन रही है।

दलीप ट्रॉफी में किया है शानदार प्रदर्शन

चोट के बाद वापसी करते हुए केएल राहुल ने दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में दमदार प्रदर्शन किया है। राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, कार एक्सीडेंट के बाद पहली बार टेस्ट प्रारूप में खेलते हुए ऋषभ पंत ने भी दलीप ट्रॉफी में अर्धशतक जड़ा था। साथ ही विकेट के पीछे से कई शिकार किए थे। 

India vs Bangladesh संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: Yashasvi Jaiswal करेंगे वो कमाल जो आज तक नहीं कर सके विराट कोहली, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में रचेंगे इतिहास

यह भी पढे़ं- IND Vs BAN 1st Test Pitch Report: चेन्नई में लाल मिट्टी से बनी पिच पर खेला जाएगा टेस्ट, भारत के लिए कौन होगा पांचवां गेंदबाज?