Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बारिश ने कारण समय पर शुरू नहीं हुआ दूसरे दिन का खेल, मैदान पर कवर्स मौजूद, टीमें होटल लौटीं

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले दिन का खेल बारिश के कारण पूरा नहीं सका था। सिर्फ 35 ओवर ही पहले दिन फेंके जा सके थे। दूसरे दिन भी बारिश ने परेशान किया है और मैच समय पर शुरू नहीं हो सका है। टीमें मैच के लिए स्टेडियम आई थीं लेकिन अब वापस होटल लौट गई हैं। पूरे मैदान पर इस समय कवर्स मौजूद हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 28 Sep 2024 10:43 AM (IST)
Hero Image
भारत और बांग्लादेश टेस्ट के दूसरे दिन भी बारिश ने बिगाड़ा खेल

 जागरण संवाददाता, कानपुर: ग्रीनपार्क में भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी वर्षा की भेंट चढ़ता दिख रहा है। शुक्रवार दोपहर से हो रही वर्षा के चलते शनिवार को मैच के दूसरे दिन स्टेडियम के कवर अभी तक नहीं हटाए गए हैं। रुक-रुककर हो रही वर्षा के कारण स्टेडियम पहुंची मेजबान और मेहमान टीम होटल लौट गई है। हालांकि स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शक सुबह से ही पहुंच रहे हैं।

वर्षा प्रभावित मैच में पहले दिन भारतीय टीम ने 35 ओवर में बांग्लादेश के तीन विकेट हासिल कर लिए थे। जबकि मेहमान टीम 107 रन ही बना सकी थी। अब दूसरे दिन करीब भारत के सीरीज में क्लीन स्वीप के इरादे वर्षा धुल सकता है। रुक-रुककर हो रही वर्षा के कारण मैदानकर्मियों ने अभी तक स्टेडियम के कवर नहीं हटाए हैं। हालांकि करीब 100 मैदानकर्मी बाउंड्री की आउटफील्ड को सुखाने में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: विकेट के लिए तरस रहे थे अश्विन, पंत की बात मानते ही मिल गई सफलता, देखें Video

लखनऊ से मांगी मदद

यूपीसीए की ओर से लखनऊ के इकाना स्टेडियम से एक अतिरिक्त सुपर सॉपर भी मंगाया गया है। जिससे स्टेडियम को कुछ ही देर में खेलने के लायक बनाया जा सके। दूसरे दिन का मुकाबला सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होना था, जो खराब मौसम के चलते अभी तक शुरू नहीं हो सका है। उम्मीद है कि अगर मौसम सही रहा और तो मैच रेफरी जेफ क्रो लंच के बाद मैदान का निरीक्षण कर दिन के खेल की शुरुआत करने पर अंतिम निर्णय लेंगे।

बढ़ाई गई सुरक्षा, उत्साहपूर्वक पहुंच रहे दर्शक

पहले दिन स्टेडियम में बांग्लादेशी फैन की ओर से मारपीट का आरोप और कुछ संगठनों की ओर से हुए विरोध प्रदर्शन को देखते हुए स्टेडियम के हर गेट पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। हर किसी की सघन जांच के बाद ही उसे स्टेडियम में प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं, दूसरे मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: मौसम ने भारत को फंसाया, कानपुर टेस्ट जीतना रोहित ब्रिगेड के लिए है बेहद जरूरी