Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 2nd Test: कानपुर में बढ़ाई गई भारत-बांग्लादेश टीमों की सुरक्षा, हाई अलर्ट पर पुलिस, चाकचौबंद किए इंतजाम

कानपुर में 27 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मैच से पहले कानपुर में सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है। सुरक्षा में कोई कमी न रहे उसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी मंगाया गया है। सुरक्षा एजेंसियों के साथ स्थानिय पुलिस तालमेल बिठाकर काम कर रही है। ट्रेफिक को भी बांट दिया गया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 24 Sep 2024 02:42 PM (IST)
Hero Image
भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेला जाना है दूसरा टेस्ट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए सुरक्षा के इंतजाम और कड़े कर दिए गए हैं। एसीपी हरीश चंदेर ने बताया कि बांगलादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुए अत्याचार के विरोध में ग्रीन पार्क स्टेडियम जाने वाली रोड पर हवन किया गया जिसे लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के 20 सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से बताया है कि ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए दोनों टीमों के लिए फूल प्रूफ सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। दोनों टीमें मंगलवार की शाम कानपुर पहुंच सकती हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 2nd test Weather Update: कानपुर में नहीं हो पाएगा टेस्ट मैच, बारिश बिगाड़ेगी खेल, हो गया काम तमाम!

मंगाई पुलिस फोर्स

कानुपर के एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस (लॉ एंड ऑर्डर) हरीश ने पीटीआई को बताया कि मैच के लिए उन्होंने अतिरिक्त पुलिस बल की मांग भी की है जिसमें हाई रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, "हम सुरक्षा इंतजाम को पुख्ता करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हमें भरोसा है कि जरूरत के हिसाब से हमें पुलिस बल मिल जाएगा।"

अधिकारी ने कहा कि किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए वह सेंट्रल और राज्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह इंटैलिजेंस ब्यूरो और राज्य इंटैलिजेंस के साथ संपर्क में हैं ताकि अगर कोई खतरा हो भी तो वह मिलकर सामना कर सकें।

स्टेडियम और होटल में बनाए जोन

इस पूरे इवेंट के लिए नोडल ऑफिसर नियुक्त किए गए डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि ग्रीन पार्क स्टेडियम और होटल लैंडमार्क को सेक्टर्स, जोंस और सब जोंस में बांटा गया है। इनकी कमान डीसीपी, एडिशनल डीसीपी और एसीपी रैंक के अधिकारियों के हाथों में हैं। मैच से पहले ट्रैफिक को भी बांट दिया गया है।

इन लोगों के खिलाफ हुई एफआईआर

जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है उसमें राकेश मिश्रा, विकास, अतुल, जयदीप, विकास गुप्ता, प्रशांत धीर, अजय राठौर, आशीष, ब्रजेश, 10 अन्य के नाम शामिल हैं। एफआईआर बीएनस की धारा 189 (2), 191 (2), 223 और 285 के तहत दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: लाल मिट्टी या काली मिट्टी? कैसी होगी कानपुर टेस्ट मैच में ग्रीन पार्क की पिच