Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 2nd Test: चेन्नई के बाद कानपुर टेस्ट फतह करेगी भारतीय टीम! बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए स्क्वाड का एलान

India Retain Squad for 2nd Test against Bangladesh बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। पहले टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को 280 रन से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बीसीसीआई ने कानपुर टेस्ट के लिए भारतीय टीम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 22 Sep 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN 2nd Test India Squad: कानपुर टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 280 रन से मिली विशाल जीत के बाद बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्हें खिलाड़ियों को मौका मिला है, जिन्हें चेन्नई टेस्ट के लिए चुना गया था। चेन्नई टेस्ट वाली टीम ही कानपुर टेस्ट में बांग्लादेशी प्लेयर्स का सामना करने उतरेगी।  

IND vs BAN 2nd Test India Squad: कानपुर टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान

दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना है। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 280 रन से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। अब भारतीय टीम का लक्ष्य कानपुर टेस्ट जीतकर बांग्लादेश का सीरीज में सूपड़ा साफ करना होगा।

पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया। दूसरे टेस्ट में भी उसी टीम को बरकरार रखा है, जिसने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ धांसू जीत दिलाई। यानी की चेन्नई टेस्ट वाली 16 सदस्यीय भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें: WTC Points Table: चेन्नई टेस्ट जीतने के बाद भारत को फायदा, डब्ल्यूटीसी 2025 फाइनल में पहुंचने के लिए अब क्या करना होगा?

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए यशस्वी जायसवाल को देखा जाएगा। वहीं, केएल राहुल और सरफराज खान को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया। बतौर स्पिनर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और कुलदीप यादव को चुना गया। पंत बतौर विकेटकीपर पहली पसंद रहेंगे। दूसरे विकेटकीर के तौर पर ध्रुव जुरेल को मौका मिला है। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल शामिल है। 

India Squad for 2nd Test Vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।