Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Playing 11: दूसरे टेस्‍ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्‍लेइंग 11, प्रमुख पेसर बाहर तो चाइनामैन की होगी वापसी!

भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी टेस्ट मैच 27 सितंबर शुक्रवार से खेला जाएगा। कानपुर के ग्रीन पार्क में तीन साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। भारत की प्लेइंग इलेवन में लोकल ब्वॉय कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। वहीं तेज गेंदबाज आकाश दीप को आराम दिया जा सकता है। भारतीय टीम जीत दर्ज कर सीरीज जीतना चाहेगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
कानपुर के ग्रीन पार्क में प्रैक्टिस के दौरान भारतीय टीम। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के पास टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के करीब पहुंचने का एक शानदार मौका है।

रविचंद्रन अश्विन के हरफनमौला प्रदर्शन, शुभमन गिल के शानदार शतक, रवींद्र जडेजा की बेहतरीन बल्लेबाजी और ऋषभ पंत की शानदार वापसी की बदौलत भारत ने चेन्नई में पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर जीत दर्ज की।

नहीं चला है विराट और रोहित का बल्ला

भारत ने जिस तरह से वापसी की उससे टेस्ट क्रिकेट में दबदबा बढ़ गया है। खासकर घरेलू मैदान पर, जहां वे लगातार 18वीं सीरीज जीत के रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं। वनडे और टी20I में वापसी के बाद ऋषभ पंत ने टेस्ट में भी शानदार वापसी की है। हालांकि, पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकले हैं।

कुलदीप को मिल सकता है मौका

गेंदबाजी में आकाश दीप ने भी अपनी छाप छोड़ी है। वहीं, सिराज और बुमराह के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज हताश दिखे। स्पिन में अश्विन और जडेजा ने अपने अनुभव का पूरा उपयोग किया है। हालांकि, कानपुर टेस्ट मैच में लोकल ब्वॉय कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। वहीं, आकाश दीप को आराम दिया जा सकता है।

दूसरे टेस्ट में के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Pitch Report: तीन साल बाद कैसे खेलेगी ग्रीन पार्क की पिच? स्पिनर्स और बल्लेबाजों को मिलेगी मदद

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 2nd Test: तस्वीरों में देखें, कानपुर टेस्ट से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने खूब किया अभ्यास; कोहली-पंत के जबरा फैन ने लूटी महफिल