Move to Jagran APP

IND vs BAN: क्‍लीन स्‍वीप के इरादे से उतरी भारतीय टीम, मैच विनर खिलाड़ी को किया प्‍लेइंग 11 से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम और बांगलदेश क्रिकेट टीम के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। भारत की प्‍लेइंग 11 में एक बदलाव किया गया है। मैच विनर खिलाड़ी को प्‍लेइंग 11 से बाहर किया है। टॉस

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 12 Oct 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
सीरीज 3-0 से अपने नाम करना चाहेगी भारतीय टीम। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और बांगलदेश क्रिकेट टीम के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया।

सूर्या ने किया 1 बदलाव

भारत की प्‍लेइंग 11 में एक बदलाव किया गया है। मैच विनर खिलाड़ी को प्‍लेइंग 11 से बाहर किया है। टॉस के दौरान स्‍काई ने बताया कि अर्शदीप सिह की जगह रवि बिश्‍नोई की एंट्री हुई है। भारतीय टीम ने तेज गेंदबाज की जगह स्पिनर को मौका मिला है। वहीं बांग्‍लादेश ने 2 बदलाव किए हैं।

Live - https://t.co/ldfcwtHGSC#INDvBAN | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/iJYwNqn9Yv— BCCI (@BCCI) October 12, 2024

अभी विकेट काफी अच्‍छा है

टॉस के दौरान भारतीय कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने कहा, "हम पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे, अभी विकेट काफी अच्छा है। ये वही चीजें हैं जो हम करना चाहते हैं। हम एक टारगेट तय करेंगे और दूसरी पारी में ड्यू आने पर बांग्लादेश को चेज करने से रोकेंगे। मुझे लगता है कि अच्छी आदतों को जारी रखना महत्वपूर्ण है, इसका हम पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। जिस तरह से सब लोग खेल रहे हैं उससे खुश हूं। प्लेइंग 11 में एक बदलाव हुआ है। अर्शदीप सिंह की जगह रवि बिश्‍नोई की प्‍लेइंग 11 में एंट्री हुई है।"

शांतों ने किए 2 बदलाव

बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शान्तो ने कहा, "मैं पहले गेंदबाजी करके खुश हूं, टॉस मायने नहीं रखता। टीम में 2 बदलाव किए हैं। हैं. तंजीद और महेदी को जगह मिली है। हमें बल्लेबाज के रूप में जिम्मेदारियां लेने की जरूरत है। हमें सुधार करने की जरूरत है। उम्मीद है कि हम 40 ओवरों में कुछ खास करेंगे।"

भारत ने जीते 2 टी20

सीरीज में भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो टीम 2-0 से आगे है। ग्‍वालियर में खेले गए पहले टी20 को भारतीय टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। टीम इंडिया ने यह मुकाबला 86 रन से जीता था।

भारत की प्लेइंग इलेवन

संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्‍तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 3rd T20I Live Score: सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर चुनी बैटिंग, अभिषेक-संजू क्रीज पर

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

परवेज हुसैन इमोन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब।

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant: 'मस्त एक्टिंग कर रहा हूं रोहित भाई', ऋषभ पंत ने 'नकली चोट' के पीछे की बताई असली कहानी